Sports

जालन्धर : फीफा विश्व कप के दौरान इंगलैंड टीम ने ट्यूनीशिया के खिलाफ जो पहला मैच खेला था इसे टीवी पर रिकॉर्ड दर्शक मिले। यह दर्शक बीते दिनों प्रिंस हैरी और मेघन की रॉयल वैडिंग से भी कहीं ज्यादा थे। इसी तरह कोलिम्बया के जापान के हाथों हारने पर कोलिम्बयाई सिंगर ने टूटे दिल वाली इमोजी के साथ पोस्ट डाल दी। इसके बाद लोगों ने जमकर मजे लिए। उधर, सानिया मिर्जा भी ईद की एक फोटो पर नफरत से भरे कमेंट आने पर गुस्सा दिखीं। वहीं, धवन अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट में सेंचुरी बनाकर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 24वें पायदान पर पहुंच गए हैं। पढ़़ें दिन भर की दस बड़ी खबरें-
ईद के मौके पर किए गए ट्वीट पर आए भद्दे कमेंट्स पर फूटा सानिया का गुस्सा
भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने ईद के मौके पर अपने पति शोएब मलिक और परिवार के साथ एक तस्वीर शेयर की थी, जिसके बाद लोगों ने कई भद्दे कमेंट किए। अब सानिया ने अपना आपा खोते हुए एक ट्वीट किया है। ट्वीट से साफ पता लग रहा है कि सानिया कुछ लोगों से काफी निराश हैं। उन्होंने अपने ट्वीट कर लिखा, ''ट्विटर और इंस्टाग्राम पर मैं अपने आप को कई जगह मेंशन देख रही थी। मुझे लगा कि कैसे कोई ईद के मुबारक मौके पर भी बकवास करने से बाज नहीं आता।''

कंपनी निकली डिफॉल्टर, अब धोनी के फ्लैट्स होंगे नीलाम
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। उनके रांची के फ्लैट अब नीलाम हो सकते हैं। रांची के डोरंडा में शिवम प्लाजा नामक बिल्डिंग में धोनी ने तीन फ्लोर खरीदे थे। दरअसल, बिल्डर दुर्गा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड इस बिल्डिंग को बनवा रही थी। उन्होंने इसे बनाने के लिए हुडकों (हाउसिंग अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन) से 12 करोड़ 95 लाख रुपए का लोन लिया था। 

धवन ने लगाई ICC टेस्ट रैंकिंग में छलांग, विजय-जडेजा को भी मिला फायदा
PunjabKesari
अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के दौरान शतक बनाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। धवन दस पायदान की छलांग लगाकर आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में 24वें स्थान पर पहुंच गए जबकि मुरली विजय और रविंद्र जडेजा भी आगे बढऩे में सफल रहे। धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 107 रन बनाये थे। वह टेस्ट मैच के पहले दिन लंच से पहले शतक जडऩे वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। विजय ने भी 105 रन की पारी खेली थी जिससे वह छह पायदान ऊपर 23वें स्थान पर पहुंच गए।
मेस्सी के लिए पत्नी ने पोस्ट किया भावुक मैसेज, 10 घंटे में मिले डेढ़ लाख लाइक
(रूस) : बीते दिनों आइसलैंड के खिलाफ विश्व कप के अपने पहले मैच में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेस्सी सीधी-सीधी पेनल्टी चूक गए थे। इसका खामियाजा अर्जेंटीना को आइसलैंड के साथ ड्रा खेलकर चुकाना पड़ा। वहीं, पेनल्टी चूकने पर मेस्सी की पूरी दुनिया में निंदा भी हुई। इसी बीच मेस्सी की वेग एंटोनला रोक्जुजो ने बेहद भावुक मैसेज मेस्सी के लिए छोड़ा है।

रॉयल वैडिंग से भी ज्यादा देखा गया विश्व कप में इग्लैंड का मैच
इंग्लैंड की टीम को भले ही फुटबाल विश्व कप के मजबूत दावेदारों में नहीं गिना जा रहा हो लेकिन ट्यूनीशिया के खिलाफ उनके पहले मैच के आखिरी क्षणों में मिली जीत को वहां टेलीविजन पर 1.83 करोड़ दर्शकों ने देखा जो इस साल का नया रिकॉर्ड है। बता दें कि इससे पहले बीते दिनों प्रिंस हैरी और मेघन मार्केले की शादी हुई थी। इसका सीधा प्रसारण सोशल साइट्स व टीवी पर हुआ था। इंगलैंड के मैच ने इसका रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

कोलंबिया की हार पर टूटा शकीरा का दिल, लोगों ने जमकर लिए मजे
PunjabKesari
रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में मंगलवार को कोलंबिया और जापान के बीच मुकाबला हुआ। जापान ने यूया ओकासु के गोल की बदौलत कोलंबिया को 2-1 से हराकर उद्घाटन मैच में जीत से आगाज किया। कोलंबिया की हार के बाद कोलंबियाई सिंगर शकीरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर “टूटा दिल” की इमोजी पोस्ट की। जिसके बाद यूजर्स ने कोलंबिया की हार और शकीरा की पोस्ट पर जमकर मजे लिए।

नेमार की EX. गर्लफ्रैंड हुई कन्फ्यूज, ब्राजील को स्पोर्ट करे या ना
PunjabKesari
ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार की पूर्व गर्लफ्रैंड सोरजा वुसेलिक इन दिनों अजीब गफलत में चल रही हैं। सोरजा ने एक चैनल को दी इंटरव्यू में कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि वह विश्व कप दौरान नेमार की टीम ब्राजील को सपोर्ट करें या अपने देश यानी सॢबया को। सोरजा ने कहा- देश भक्ति एक तरफ है, इंसानी रिश्ते एक तरफ। मैं इस स्थिति में दोनों देशों को बैस्ट विशेज देना चाहूंगी। सोरजा ने कहा- वैसे भी फुटबॉल की शुरू से ही बड़ी फैन रही हूं। ऐसे में पूरी कोशिश करूंगी कि फाइनल गेम जरूर देखूं। 

फीफा विश्व कप : रूस में डेटिंग एप पर प्यार ढूंढ रहे विदेशी प्रशंसक
PunjabKesari
रूस में चल रहे फीफा विश्व कप के दौरान दूसरे देशों से यहां पहुंचे प्रशंसक फुटबाल मैच का लुत्फ उठाने के साथ स्थानीय लड़कियों से मेल-जोल बढ़ाने में भी खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। ऐसी ही स्थिति अर्जेटीना से यहां आए प्रशंसक अगुस्टिन ओथेलो की है जो मास्को पार्क में बैठ कर अपनी टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करने की जगह अपने फोन में रूस की लड़कियों का नंबर गिनने में व्यस्त है। नीले और सफेद धारी वाली जर्सी पहने 26 साल के इंजीनियर से इस बारे में पूछा गया तो उसने खुशी से कहा- चार।

Video: इंजन से पक्षी के टकराने से विमान में लगी आग, सऊदी अरब की टीम बाल-बाल बची
PunjabKesari
सउदी अरब की विश्व कप फुटबाॅल 2018 की टीम को ले जा रहे विमान को उड़ान के दौरान आग लग गई। एक पक्षी विमान के इंजन से टकरा गया जिससे यह हादसा हुआ। सऊदी अरब का अब अगला मुकाबला उरूग्वे के खिलाफ है और उसी की तैयारी के लिए टीम जा रही थी। विमान के इंजन से उस समय आग की लपटें देखी गई जब रुसी एयरलाइंस के एयरबस शहर के हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग करने से पूर्व रोस्तोव को जा रहा था। विश्व कप के पहले ही दिन पहले ही मैच में रुस के हाथों अरब को 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

रानी और गुरजीत के गोल से भारत ने स्पेन के खिलाफ बराबर की श्रृंखला
कप्तान रानी रामपाल और डिफेंडर गुरजीत कौर के दो-दो गोल के दम पर भारत ने स्पेन को 4-1 से हराकर पांच मैचों की हाकी श्रृंखला को 2-2 से बराबर कर लिया। श्रृंखला के आखिरी मैच में भारतीय टीम शुरू से ही स्पेन पर हावी रही। गेंद पर पकड़ से लेकर गोल करने के मौके बनाने में भारतीय खिलाडिय़ों ने विरोधी टीम को पछाड़ दिया। कप्तान रानी रामपाल ने मैच के 33वें और 37वें मिनट में दो गोल दागे जबकि गुरजीत ने 44वें और 50वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल कर भारत को 4-0 से बढ़त दिला दी।