Sports

पटना: विभाजन के अठारह साल बाद रणजी ट्रॉफी के ‘रण’ में उतरने के लिए बिहार क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है और लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा को टीम का कप्तान बनाया गया है।  बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह ने रविवार को यहां बताया कि झारखंड के अलग होने के 18 वर्ष बाद पहली बार रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए प्रज्ञान ओझा की कप्तानी में बिहार क्रिकेट टीम की घोषणा की गई है। उन्होंने बताया कि बिहार टीम का पहला मुकाबला उत्तराखंड के साथ एक नवंबर को राजीव गांधी स्टेडियम, देहरादून में होगा।
PunjabKesari
वहीं केशव कुमार को उप कप्तान बनाया गया है। 32 वर्षीय ओझा ने भारत की तरफ से 24 टेस्ट और 18 वनडे खेले हैं। टीम के मैनेजर प्रदीप कुमार, कोच सुब्रतो बनर्जी, फिजियो डॉ. अभिषेक और ट्रेनर गोपाल कुमार होंगे। कप्तान ओझा ने कहा, हमारी टीम जीत के जज्बे के साथ रणजी खेलने जा रही है। टीम के सभी खिलाड़ी बेहतर परिणाम देने के लिए उत्साहित है। बिहार टीम के कोच और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी सुब्रतो बनर्जी ने कहा, मैंने भी बिहार से ही देश का प्रतिनिधित्व किया है। 

टीम: प्रज्ञान ओझा (कप्तान), केशव कुमार (उपकप्तान), बाबुल कुमार, समर कादरी, मो. रहमतुल्लाह, आशुतोष अमन, अनुनय नारायण सिंह, इंद्रजीत, विकास रंजन, कुमार रजनीश, हिमांशु हरि, विवेक मोहन, उत्कर्ष भास्कर, अभिजीत साकेत और सम्बीर खान।