Sports

स्पोर्ट्स डेस्क :  बीते दिनों खबर आई थी कि भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की अपील पर बीसीसीआई ने विदेशी दौरों पर खिलाडिय़ों को सशर्त पत्नी साथ ले जाने की इजाजत दे दी है। लेकिन एक दिन बाद ही इस फैसले में बड़ा बदलाव आ गया है। उधर, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच के दौरान अजहर अली का रन आउट होना सारा दिन सोशल साइट्स पर छाया रहा। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाया है ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

BCCI ने नहीं मानी कोहली की बात, झूठी खबर हुई थी वायरल

kohli and anushka, BCCI ने नहीं मानी कोहली की बात
हाल ही में सूत्रों के हवाले से खबर वायरल हुई थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कप्तान विराट कोहली की उस बात को स्वीकार किया, जिसमें खिलाड़ियों ने विदेशी दाैरों पर पत्नियों को साथ ले जाने की इच्छा व्यक्त की थी। लेकिन अब बोर्ड ने साफ कर दिया कि कोहली की मांग अभी स्वीकार नहीं की जाएगी। प्रशासकों की समिति (सीओए) की मेंबर डायना एडुलजी ने कहा है कि अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस मामले में और लोगों की राय ली जाएगी। इसमें अभी वक्त लगेगा। जितनी भी खबरे चल रही हैं, वो गलत हैं। 

मिलेनियर बायफ्रेंड को डेट कर रही है टेनिस स्टार मारिया शारापोवा
Maria sharapova Punjab kesari Sports

रशियन टेनिस ब्यूटी मारिया शारापोवा इन दिनों अलेक्जेंडर गिलक्स को डेट कर रही हैं। बीते दिनों मारिया ने इंस्टाग्राम पर अलेक्जेंडर की फोटो शेयर की। कैप्टन दी- रस्की रैंबलर और उसकी भेड़। दोनों के बीच डेटिंग की खबरें इस साल जनवरी में सामने आई थीं, हालांकि मारिया इससे इनकार कर रही थी। लेकिन अब मारिया ने अपने इंस्टाग्राम पर अलेक्जेंडर की फोटो शेयर कर इसे खबर पर मुहर लगा दी है। गिलक्स ब्रिटिश शाही परिवार के प्रिंस हैरी और विलियम्स के अच्छे दोस्त हैं। बताया जाता है कि गिलक्स की पहली पत्नी मिशा नूनू ने ही हैरी की मुलाकात मेगन मार्केल से करवाई थी।

इस साल चौकों से ज्यादा छक्के बरसा रहे हैं राशिद खान, देखें चौकाने वाले आंकड़े

Sports
एशिया कप में अफगानिस्तान ने अपने खेल से कई बड़ी टीमों को चौंकाया था। खास तौर पर अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने हरफनमौला प्रदर्शन कर अपने टैलेंट का लोहा मनवाया था। अफगानिस्तान के इस प्रदर्शन में राशिद खान का बड़ा हाथ था। यही राशिद इस साल बल्ले और बॉल, दोनों से कहर ढाहने में लगे हुए हैं। अफगानिस्तान ने अब तक इस साल  टी-20 क्रिकेट ज्यादा खेली है। इसमें राशिद का प्रदर्शन कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ रहा है।

शेन वॉर्न ने बनाई भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 'ड्रीम XI', बड़ा हिटर किया बाहर

Sports
ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न आजकल अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘नो स्पिन’ के चलते चर्चा में हैं। इस किताब में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से जुड़े कई रोचक खुलासे किए हैं। इसके साथ ही वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया टीम के भविष्य के बारे में भी अपने विचार साझा किए हैं। बहरहाल, वॉर्न भारत के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर काफी उत्सुक दिख रहे हैं। इसी फेहरिस्त में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ड्रीम इलेवन टीम चुनी है, जो उनके हिसाब से भारत को टेस्ट मैचों में टक्कर दे सकती है। बड़ी बात यह है कि उक्त टीम में वार्नर और स्मिथ तो बाहर हैं ही, ट्रैविस हेड और ग्लेन मैक्सवेल को भी जगह नहीं दी गई है।

20 हजार गेंदें फेंक चुके हैं ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नॉथन लियोन, एक भी NO बॉल नहीं

Sports
पाकिस्तान की पहली पारी में महज 6 गेंदों में 4 विकेट झटकाकर चर्चा में आए नॉथन लियोन एक और बड़े रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान नॉथन लियोन अब तक 80 टेस्ट मैचों में 20 हजार से ज्यादा गेंदें फेंक चुके हैं।  30 साल के लियोन ने 7 साल लंबे करियर के दौरान अब तक एक भी नो बॉल नहीं फेंकी है। लियोन ने बीते दिन ही तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन का ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 313 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ा था। लियोन अभी 30 साल के हैं। उनके नाम पर अब तक 79 टेस्ट मैचों में 310 विकेट लेने का रिकॉर्ड था। ऐसे में, उम्मीद है कि अगर वह 6 साल और क्रिकेट खेले तो वह ग्लेन मैकग्राथ (519) के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे।

Funny रन आउट होने में माहिर हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर, देखें 5 वीडियो

Sports
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट के दौरान अजहर अली का रन आउट होना चर्चा में रहा। दरअसल, पाकिस्तानी पारी का 54वां ओवर चल रहा था। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल की एक गेंद पर अजहर ने जोरदार शॉट लगाया। अजहर को लगा कि बॉल आसानी से बाउंड्री लाइन पार कर ले गई। इसलिए वह अपने साथी के साथ क्रीज पर खड़े होकर बातें करने लगे। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि मिशेल स्टार्क तेजी से बॉल के पीछे भाग रहे हैं। दुर्भाग्य के बॉल ब्राउंड्री लाइन पार करने से पहले ही रुक गई। स्टार्क ने इसे पकड़कर फटाफट विकेटकीपर टिम पेन के हाथ में दे दिया। पेन ने फौरन स्टम्प उड़ा दिए। 

मुंबई CT और FC पुणे सिटी में होगा रोमांचक मुकाबला, जानें किसका पलड़ा भारी
अपनी पहली जीत के लिए संघर्ष में लगी मुंबई सिटी एफसी और एफसी पुणे सिटी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में शुक्रवार को यहां जब आमने-सामने होंगी तो उनका लक्ष्य हर हाल में जीत दर्ज करना होगा। पुणे ने अंतिम जीत मुंबई के खिलाफ ही बीते सत्र में दर्ज की थी। उसने अपने घरेलू मैदान पर 1-0 की जीत के बाद मुंबई को उसके मैदान पर 2-0 से हराया था। अहम बात यह है इन दोनों टीमों के बीच मुंबई में तीन मैच खेले गए हैं। इन सभी में पुणे ने जीत हासिल की है। मुंबई के कोच जॉर्ज कोस्टा शुक्रवार को अपने विदेशी खिलाड़ियों से अधिक उम्मीद कर रहे हैं। मुंबई ने इस सत्र में अब तक दो मैच खेले हैं। पहले मैच में उसे जमशेदपुर एफसी से हार मिली थी, जबकि केरल ब्लास्टर्स के खिलाफ उसे ड्रॉ खेलना पड़ा था। अपनी टीम की जीत को लेकर आश्वस्त कोस्टा ने कहा, "हम यह परिणाम नहीं चाहते थे।" 

डेनमार्क ओपन : आसान जीत के साथ साइना नेहवाल क्वार्टरफाइनल में

Sports
विश्व की 10वें नंबर की खिलाड़ी भारत की साइना नेहवाल ने आसान जीत और समीर वर्मा ने संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करते हुए डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। साइना ने दूसरी रैंक जापान की अकाने यामागुची को 36 मिनट में उलटफेर का शिकार बनाते हुए लगातार गेमों में 21-15, 21-17 से जीत दर्ज की, जबकि समीर ने इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को एक घंटे 10 मिनट में 23-21, 6-21, 22-20 से हराया। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने 7वीं सीड कोरिया की जोड़ी ली सो ही और सियुंग चान शिन को एक घंटे एक मिनट में 18-21, 22-20, 21-18 से पराजित कर अंतिम आठ में स्थान बना लिया, जहां उनका सामना शीर्ष वरीय जापानी जोड़ी युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोता से होगा। 

इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में दिलावरी संयुक्त 5वें स्थान पर पहुंची

Sports
रिद्धिमा दिलावरी पांच लाख डॉलर (लगभग 3.63 करोड़ रुपए) की पुरस्कार राशि वाले हीरो महिला इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट के 12वें संस्करण के पहले दिन डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में गुरुवार को तीन अंडर 69 का कार्ड खेलकर संयुक्त पांचवें स्थान पर पहुंच गईं। टूर्नामेंट में 17 भारतीयों सहित 120 खिलाडी हिस्सा ले रही हैं। पहले दिन दिलावरी ने भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। वह तीन अंडर का कार्ड खेलकर दो अन्य खिलाडिय़ों के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर हैं। 

टाइगर वुड्स ने कहा- राइडर कप में खराब प्रदर्शन का कारण थकान

PunjabKesari
टाइगर वुड्स ने राइडर कप में खराब प्रदर्शन के लिए थकान को अहम कारण बताते हुए कहा है कि चोट से उबरने के बाद वह अभ्यास नहीं कर सके थे। वुड्स पिछले महीने राइडर कप गोल्फ में अपने चारों मैच हार गए थे। अमेरिकी टीम को यूरोप ने 17.5, 10.5 से हराया। चौदह बार के मेजर चैम्पियन वुड्स ने 23 सितंबर को अटलांटा टूर चैम्पियनशिप जीतकर वापसी की । उन्होंने कहा, "मैं राइडर कप के दौरान थका हुआ था, क्योंकि मैंने इसकी तैयारी भी नहीं की थी। मैंने वापसी के बाद ज्यादा गोल्फ नहीं खेला था और गर्मी से थकान जल्दी हो गई।"