Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: नेपाल क्रिकेट टीम इन दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर तरह से अपना प्रभाव छोड़ने का प्रयास कर रही है। कुछ ही दिन पहले नेपाल क्रिकेट टीम के 16 साल के बल्लेबाज रोहित पाॅडल वनडे में अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बने थे। ऐसे में अब नेपाल की टीम के एक और बल्लेबाज ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। नेपाल के युवा बल्लेबाज संदीप जोरा टी20 अंतरराष्ट्रीय में अर्धशतक जमाने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बन गए हैं।
PunjabKesari
17 साल और 103 दिन की उम्र में संदीप ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ दुबई में एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 46 गेंदों में नाबाद 53 रन की पारी खेली। हालांकि, जोरा के बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद नेपाल को यूएई के हाथों 21 रन की शिकस्त झेलनी पड़ी। 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय नेपाल की टीम कभी मैच में नजर नहीं आई, लेकिन संदीप के तीन चौके और एक छक्के की मदद से खेली पारी ने मुकाबले में कुछ रोमांच जरूर पैदा किया। नेपाल के कप्तान पारस खड़का ने भी 25 गेंदों में 25 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। 

संदीप जोरा का खास वर्ल्ड रिकॉर्ड, इनको छोड़ा पीछे 

संदीप जोरा अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने 17 वर्ष 103 दिन की उम्र में ये पचासा जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। आइए जानते हैं कि संदीप जोरा ने इस मामले में किन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है..ये हैं इस मामले में टॉप-5 खिलाड़ी..

  • संदीप जोरा (नेपाल) - बनाम यूएई - उम्र 17 वर्ष 103 दिन
  • एच पटेल (कनाडा) - बनाम आयरलैंड - उम्र 18 वर्ष 177 दिन
  • उस्मान ग़नी (अफगानिस्तान) - बनाम जिम्बाब्वे - उम्र 18 वर्ष 342 दिन
  • उस्मान ग़नी (अफगानिस्तान) - बनाम ओमान - उम्र 19 वर्ष 9 दिन
  • अहमद शहजाद (पाकिस्तान) - बनाम न्यूजीलैंड - उम्र 19 वर्ष 171 दिन
.
.
.
.
.