Sports

प्योंगचांग: अमेरिका के 17 वर्षीय स्नोबोर्डर रेड गेरार्ड ने रविवार को प्योंगचांग शीतकालीन ओलंपिक में अमेरिका को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। गेरार्ड इन खेलों में इस शताब्दी (साल 2000 से) में जन्म लेने वाले पहले पदक विजेता बने। 29 जुलाई 2000 को जन्में गेरार्ड शीतकालीन ओलंपिक के दूसरे सबसे युवा पदक विजेता हैं। इस युवा खिलाड़ी ने स्लोपस्टाइल में अंतिम प्रयास में 87.16 अंक के साथ स्नोबोर्ड लैंड कर पहला स्थान हासिल किया।          

पैरट और मैकमोरिस का पछाड़ा
इस तरह रेड गेरार्ड ने कनाडा के मैक्स पैरट और मार्क मैकमोरिस को पीछे छोड़ा जिन्होंने क्रमश: रजत और कांस्य पदक अपनी झोली में डाले। मैकमोरिस ने जीवटता का परिचय देते हुए कांस्य पदक जीता। पिछले साल स्नोबोर्डिंग दुर्घटना में उनकी 17 हड्डियां टूट गई थी और फेफड़ों में काफी चोट आई थी। मौत को मात देकर उन्होंने खेल में शानदार वापसी की। मैकमोरिस ने चार साल पहले सोच्ची में भी कांस्य पदक जीता था, जिससे यह उनका दूसरा कांसा रहा।      

पुरुषों की स्कीआथलॉन में नार्वे के सिमेन हेगस्टाड क्रुइगेर ने स्वर्ण पदक जीता। स्पर्धा की शुरूआत में लडख़ड़ा कर गिरने वाले क्रुइगेर ने शानदार वापसी की। पुरुषों के 5000 मीटर स्पीड स्केटिंग में अपना दबदबा कायम रखते हुए नीदरलैंड के स्वेन क्रामेर ने लगातार तीसरा स्वर्ण जीता। 10 किलोमीटर स्प्रिंट बियाथलॉन में जर्मनी के अर्नड पीफ्फर ने फ्रांस के माॢटन फोरकाडे को पछाड़ कर स्वर्ण आपने नाम किया।