Sports

जालन्धर : खेल जगत में रविवार को दिन फीफा विश्व कप के आसपास ही घूमता रहा। कल जहां सारा दिन मैसी का पैनल्टी शूट चूकना खबरों में छाया रहा तो वहीं, रविवार को माराडोना फुटबॉल फैंस के निशाने पर आ गए। दरअसल माराडोना अर्जेंटीना के आइसलैंड के खिलाफ हुए मैच दौरान स्टेडियम में मौजूद थे। इस दौरान उनपर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप भी लगा। वहीं, टेनिस में रोजर फैडरर स्टुटगार्ड कप टैनिस टूर्नामैंट के फाइनल में पहुंचने से नंबर वन हो गए हैं। पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें।
फेडरर स्टुटगार्ट के फाइनल में, फिर से बने नंबर एक
स्टुटगार्ट (जर्मनी): रोजर फेडरर ने यहां पहले सेट में पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करके स्टुटगार्ट कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया और साथ ही फिर से विश्व में नंबर एक स्थान हासिल भी कर लिया।  इस 36 वर्षीय स्विस खिलाड़ी ने निक किर्गियोस को 6-7 (2-7), 6-2, 7-6 (7/5) से हराया। इस तरह से सोमवार को जब एटीपी रैंकिंग जारी होगी तो वह अपने करियर में छठी बार शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। इसका मतलब होगा कि राफेल नडाल दूसरे स्थान पर खिसक जाएंगे।

श्रीलंका के कप्तान चांदीमल पर ‘गेंद से छेड़छाड़’ का आरोप
PunjabKesari
ग्रास आइलेट (सेंट लूसिया): आईसीसी ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान ‘गेंद से छेड़छाड़’ के उल्लघंन का आरोप लगाया। मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम ने गेंद बदलने की मांग से नाराज होकर मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया और मैदान में दो घंटे देर से उतरे। अंपायर अलीम डार और इयान गाउल्ड गेंद की हालत से संतुष्ट नहीं थे जिसका उपयोग दूसरे दिन के खेल के आखिर में किया गया था। श्रीलंकाई टीम से कहा गया कि वे उसी गेंद से खेल आगे शुरू नहीं कर सकते। 

FIFA Worldcup में आखिर दिखेगी भारत की भागीदारी
रूस में चल रहे फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में आखिर भारत की भागीदारी बेल्जियम और पनामा के बीच होने वाले ग्रुप जी मैच में देखने को मिल जाएगी। भारत के दो बच्चे कर्नाटक के 10 साल के रिषि तेज और तमिलनाडु की 11 वर्षीय नथानिया जॉन के विश्वकप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे और विश्वकप के दो मैचों में आधिकारिक मैच बॉल कैरियर के रूप में मैदान में उतरेंगे। 

स्मोक-फ्री एरिया में सिगार पीते दिखे अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर
अर्जेंटीना जब आइसलैंड के खिलाफ बीते दिन फीफा विश्व कप के तहत अपना पहला मैच खेल रहा था। तब टीम का उत्साह बढ़ाने के लिए महान प्लेयर मारोडोना भी पहुंचे थे। लेकिन उनकी उपस्थिति का अर्जेंटीना टीम कोई मनोबल फायदा नहीं ले सकी। नतीजतन आइसलैंड के साथ मैच 1-1 से ड्रा रहा। मैच दौरान अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी फेल होते नजर आए। खास तौर पर सीधी पैनल्टी चूक जाने के कारण फुटबॉल फैंस ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। 

पेरू की गर्लफ्रैंड : इस HOT फैंस की हुई दुनिया दीवानी
PunjabKesari
निशु कौटी फीफा विश्व कप के दौरान पेरू फुटबॉल टीम की सबसे बड़ी प्रशंसकों में से एक हैं। निशु को उनकी टीम को मोटिविवेट करने के युनीक स्टाइल के लिए जाना जाता है। पेरू में निशु को पेरू फुटबॉल टीम की गर्लफ्रैंड के तौर पर भी जाना जाता है। निशु तीन साल पहले चर्चा में आई थी जो कोपा अमेरिका कप के दौरान उन्होंने हदें पार करने वाले स्टाइल अपनाया था।

MOM लेने से मिस्र के गोलकीपर ने किया इंकार, बोले- इस पर शराब की कंपनी का नाम है
मिस्र के गोलकीपर मोहम्मद अल शेनवी ने बीते दिन उरुग्वे के साथ खेले गए मैच के बाद मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड सिर्फ इसलिए लेने से इंकार कर दिया कि क्योंकि इसे शराब की कंपनी बडवैसर ने स्पांसर किया था। 29 साल के शेनवी ने मैच दौरान सुआरेज की बेहतरीन किक को रोककर चर्चा पाई थी। यह शेनवी ही थे जिन्होंने उरुग्वे को विजयी बढ़त लेने से रोक दिया था। 

फीफा विश्व कप का बुखार चढ़ा WWE सुपरस्टार्स पर, बताई अपनी फेवरेट टीम
PunjabKesari
फीफा विश्व कप 2018 का आगाज हो चुका है। फैंस के अलावा WWE के सुपरस्टार्स पर इस टूर्नामेंट का असर दिखाई दे रहा है। हाल ही में एक वीडियो जारी किया गया जिसमें रैसलरों से सवाल किया गया कि उनकी फेवरेट टीम कौन सी है। इस वीडियो में पेज, रुसेव, फिन बैलर और 205 लाइव से ड्रैक मैवरिक के साथ-साथ जेंटलमैन जैक गैलेगर भी हैं। इनके अलावा भी कई रैसलरों ने अपनी-अपनी फेवरेट टीमों के बारे में बताया।

भारतीय महिला टीम स्पेन से 1-4 से हारी
भारतीय महिला हाकी टीम को मेजबान स्पेन से चौथे मुकाबले में 1-4 की शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे वह पांच मैचों की सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही है। स्पेन के लिए लोला रेरा ने शानदार फार्म जारी रखते हुए 10वें और 34वें मिनट में दो गोल दागे जबकि अन्य दो गोल लुसिया जिमेनेज ने 19वें और कारमन कानो ने 37वें मिनट में किए। भारत की ओर से एकमात्र गोल उदिता ने 22वें मिनट में किया।  

मेस्सी, रोनाल्डो और नेमार हैं भारतीय खिलाडिय़ों की पसंद
फीफा विश्व कप का खुमार जैसे जैसे बढ़ रहा है , विभिन्न खेलों के खिलाडिय़ों ने अपने पंसदीदा खिलाड़ी चुन लिये हैं जिसमें लियोनल मेस्सी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार को सबसे ज्यादा आकर्षण बटोर रहे हैं। क्रिकेटर कुलदीप यादव जहां ब्राजीली स्टार नेमार का समर्थन कर रहे हैं जबकि मुक्केबाज अखिल कुमार और गोल्फर राहिल गंगजी ने रोनाल्डो की वजह से पुर्तगाल को अपना दूसरा देश बना लिया है। बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय ‘ मेस्सी ’ के मुरीद हैं 

अर्जेंटीना के कोच जॉर्ज सांपाओली पर महिला ने लगाया यौन दुर्व्यवहार का आरोप
फीफा विश्व कप के दौरान अर्जेंटीना की टीम के लिए दोहरी मुसीबतें आन खड़ी हुई हैं। एक तो आइसलैंड जैसी टीम के खिलाफ वह जीत नहीं पाई ऊपर से टीम के मुख्य कोच जॉर्ज सांपाओली पर एक महिला ने यौन दुव्र्यवहार का आरोप लगा दिया है। बताया जा रहा है कि उक्त महिला प्रबंधन से ही जुड़ी हुई है। वहीं, दूसरी तरह अर्जेंटीना टीम के चीफ क्लाउडियो टैपिया का कहना है कि उन्हें अपनी टीम के कोच पर पूरा भरोसा है वह ऐसी हरकत नहीं कर सकते।