Sports

स्पोट्र्स डेस्क :  भारत और वेस्टइंडीज के बीच खत्म हुए दो टैस्ट मैचों की सीरीज के बाद जारी आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में युवा पृथ्वी शॉ को बड़ा फायदा हुआ है। अजिंक्य रहाणे के अलावा उमेश यादव ने भी अच्छी छलांग लगाई है। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पृथ्वी शॉ के टैलेंट के बारे में अपनी चुपी तोड़ दी है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

पिता बनने की खबरों पर भुवनेश्वर ने तोड़ी चुप्पी, रोहित के जवाब का इंतजार

Sports
मीडिया में कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पिता बनने वाले हैं। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने इस रिपोर्ट को पूरी तरह से गलत बताया है। लेकिन इस खबर पर रोहित शर्मा की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। भुवनेश्वर कुमार ने ट्वीट करके इस खबर पर अपनी स्थिति साफ कर दी है। भुवनेश्वर ने कहा कि ये खबरें पूरी तरह से गलत हैं और ऐसी अफवाह ना फैलाई जाए।

जोकोविच ने जीता शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब

Sports
चौदह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने रविवार को फाइनल में बोर्ना कोरिच को 6-3, 6-4 से हराकर शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। यह उनकी शंघाई मास्टर्स में चौथी ट्राफी है। इस जीत से जोकोविच विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज राफेल नडाल के रैंकिंग अंक के करीब पहुंच जाएंगे। हालांकि अब जोकोविच सोमवार को जारी होने वाली रैंकिंग में रोजर फेडरर को दूसरे स्थान से हटाकर इस पर काबिज हो जाएंगे । जोकोविच ने इस तरह लगातार 18 'एटीपी' मैच जीत लिए हैं और हाल में उन्होंने विम्बलडन, सिनसिनाटी मास्टर्स, यूएस ओपन और अब शंघाई में खिताब जीता।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों का “बिन बुलाए मेहमान” से हुआ सामना

Sports
इन दिनों इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर हैं। श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को होने वाले तीसरे वनडे से पहले इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने जमकर नेट प्रैक्टिस की, लेकिन इस दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों का सामना मैदान पर नेट के पास एक खतरनाक सांप से हो गया। हालांकि इस सांप की वजह से किसी खिलाड़ी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। वहीं इस घटना की वीडियो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की। अपने ट्वीट में ECB ने लिखा, “सुबह प्रैक्टिस में बिन बुलाया मेहमान'। बता दें कि ये वीडियो करीब 12 सेकेंड का है और वीडियो में 2 लोग सांप को हटाने की कोशिश कर रहे हैं। 

कोहली ने बताया आखिर कैसे हासिल की जा सकती है सफलता

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली ने अपनी सफलता का मंत्र साझा करते हुए कहा है कि मेहनत से सबकुछ संभव है। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने रविवार को विंडीज के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी। भारतीय क्रिकेटर ने सोमवार को ट्विटर पर अपनी दो तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा, ''एकाग्रता और मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है, मेहनत करते रहिए। अपने अंदर भरोसा रखिए। आप सभी का दिन बहुत अच्छा हो।''

ICC Test रैंकिंग में कोहली नंबर एक पर बरकरार, शॉ और पंत ने मारी लंबी छलांग

Sports
भारतीय कप्तान विराट कोहली 'आईसीसी' ताजा विश्व रैंकिंग में नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं जबकि पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने विंडीज के खिलाफ श्रृंखला समाप्त होने के बाद जारी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। इस साल के अंडर-19 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत में टीम की अगुवाई करने वाले शॉ के लिए अपनी पदार्पण श्रृंखला में ही यादगार प्रदर्शन किया। हैदराबाद में 70 और नाबाद 33 रन की दो पारियां खेलने के दम पर वह 13 पायदान ऊपर 60वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अपने पदार्पण मैच में शतक जड़कर रैंकिंग में 73वें स्थान पर प्रवेश किया था। विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 92 रन की पारी के दम पर 23 स्थान की छलांग लगाई है और वह 62वें नंबर पर पहुंच गए हैं। दिल्ली का यह क्रिकेटर श्रृंखला के शुरू में 111वें स्थान पर था।

इस T-20 मैच में खूब लगी छक्कों की झड़ी, कभी नहीं लगे इतने ज्यादा छक्के

Sports
T-20 क्रिकेट चाैकों-छक्कों का खेल है। जब तक बल्लेबाज मैदान के चारों ओर शाॅट ना खेले तो दर्शकों का टिकट पर लगा पैसा वसूल नहीं होता। अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (एपीएल) के 14वें मैच में दर्शकों को खूब छक्कों की बरसात देखने को मिली। मैच बल्ख लेजेंड्स आैर काबुल जवानन के हुआ। इस दाैरान दोनों टीमों की ओर से छक्कों की ऐसी झड़ी लगी कि देखते ही देखते बड़ा रिकाॅर्ड बन गया। दोनों पारियों को मिलाकर इस मैच में कुल 37 छक्के लगाए गए। इससे पहले टी-20 के किसी एक मैच के दौरान इतने छक्के कभी नहीं लगे थे। साल 2016 में सेंट्रल डी और ओटागो के बीच खेले गए एक मैच में सबसे अधिक छक्के 34 का रिकॉर्ड दर्ज था। 

Video: मैच के दाैरान रोहित शर्मा के पैरों में जा गिरा उनका फैन

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा के चाहने वालों की संख्या कम नहीं है। उन्होंने अपनी धुंआधार बैटिंग की बदाैलत सभी के दिलों में अपनी जगह बनाई। उनके फैन उन्हें कितना चाहते हैं इसकी झलक विजय हजारे ट्राॅफी के एक मैच के दाैरान देखने को मिली जब रोहित बल्लेबाजी कर रहे थे। नॉकआउट मैच में मुंबई की टीम बिहार का सामना कर रहा था। मैच में ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा खेल रहे थे। रोहित शर्मा जब 21 रन बनाकर खेल रहे थे, तब एक फैन मैदान पर पहुंच गया। वह पहले रोहित के पैरों में गिर गया और पैर छूने लगा। इसके बाद उसने रोहित को गले लगाने की भी कोशिश की। रोहित इससे थोड़ा असहज दिखे, बाद में उन्होंने इस प्रशंसक को उठाया औऱ समझाया।

डोप परीक्षण का नोटिस मिलने से उसैन बोल्ट हुए हैरान
फर्राटा के बादशाह उसैन बोल्ट ने कहा है कि एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बावजूद ड्रग परीक्षण नोटिस मिलने से वह सकते में आ गए क्योंकि उनका अब कोई पेशेवर अनुबंध नहीं है और वह आॅस्ट्रेलिया में फुटबाॅल करियर शुरू करने की कोशिश में लगे हैं। बोल्ट ने पिछले साल एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया था। उन्हें आॅस्ट्रेलिया के सेंट्रल कोस्ट मैरिनर्स ने अभी तक अनुबंध नहीं सौंपा है जहां वह वर्तमान में 100 मीटर का विश्व रिकार्डधारक ट्रायल पर है। 

यूथ ओलंपिक हाॅकी में भारतीय पुरूष और महिलाअों ने जीते 'सिल्वर' मेडल

Sports
भारत युवा ओलंपिक खेलों की हाॅकी फाइव प्रतियोगिता में अपने अभियान का शानदार अंत करने में नाकाम रहा और उसे पुरूष और महिला दोनों वर्गों के फाइनल में हारने के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा। भारतीय पुरूष टीम को रविवार को खेले गए फाइनल में मलेशिया से 2-4 से जबकि महिला टीम को मेजबान अर्जेटीना के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। मलेशिया की पुरूष और अर्जेंटीना की महिला टीमों ने पहली बार स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा। अर्जेंटीना की पुरूष टीम और चीन की महिला टीम ने कांस्य पदक जीते। अर्जेंटीना की पुरूष टीम ने तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में जांबिया को 4-0 से जबकि चीन की महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 6-0 से हराया।

गोल्फ खेलने के बेहद शाैकीन हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

Sports
डोनाल्ड ट्रम्प को अमेरिका का राष्ट्रपति बने हुए डेढ़ साल से अधिक समय हो चुका है। इस दाैरान ट्रंप ने गोल्फ खेलने में भी काफी रूचि दिखाई। वह अब तक के अपने कार्यकाल का एक-चौथाई (25.32%) समय गोल्फ खेलते हुए बिता चुके हैं। ट्रम्प ने 20 जनवरी 2017 को पद ग्रहण किया था। तब से अब तक 616 दिनों में ट्रम्प 156 बार गोल्फ के मैदानों में गए। यह अमेरिका के पिछले तीन राष्ट्रपतियों, बिल क्लिंटन, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा के मुकाबले सबसे ज्यादा है। बराक ओबामा ने अपने 8 साल कार्यकाल के दाैरान सिर्फ 333 बार गोल्फ खेला है।