Sports

इस्लामाबाद : दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम 14 साल के बाद पाकिस्तान में पहली बार टेस्ट श्रृंखला के लिए शनिवार को कराची पहुंची। टीम ने पिछली बार 2007 में टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। अफ्रीकी टीम ने तब दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला को 1-0 से जीता था। पाकिस्तान ने इसके बाद 2010 और 2013 में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया था। 

लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को यूएई को अपना घरेलू स्थल चुनना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीकी टीम को मौजूदा दौरे पर कराची (26 से 30 जनवरी) और रावलपिंडी (चार से आठ फरवरी) में दो टेस्ट मैचों के बाद तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला (11 फरवरी से) में भाग लेना है।

दक्षिण अफ्रीका टीम: क्विंटन डी कॉक (कप्तान), एडेन मार्कराम, डीन एल्गर, फाफ डु प्लेसिस, तेम्बा बावुमा, कागिसो रबाडा, ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रासी वान डर डुसेन, एनरिक नार्जे, वायन मुल्डर, लूथो सिप्लामला, बेउरान हेंड्रिक्स काइन वेर्रेयन्ने, सेरेल इरवे, कीगन पीटरसेन, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे, डेरेन डुपावलिन, मार्को जानसन।