Other Games

स्पोर्ट्स डैस्क : मोहम्मद शमी पर एक बार फिर से अदालत का शिकंजा कसता नजर आ रहा है। उन्हें जनवरी में हर हाल में अदालत पेश होने का हुकूम हुआ है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने मजांजी प्रीमियर लीग से पहले धमाकेदार पारी खेलकर अपने सबसे तेज शतक वाली पारी याद दिला दी है। उधर, जुवैंट्स स्टार रोनाल्डो ने लंदन के एक रैस्टोरेंट में जाकर चर्चाएं बटोर ली हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

बेटे के साथ मस्ती करते दिखे धवन, लिखा- दिल तो बच्चा है जी
Cricket

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए यह साल काफी खास रहा है। वह टी-20 में इस साल सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज है। इसके अलावा एशिया कप में जिस तरह उनका बल्ला बोला उससे उनके फैंस उम्मीद लगा रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया में भी धवन इसी तरह धमाल मचाएंगे। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ब्रेक के दौरान धवन की एक वीडियो सोशल साइट्स पर खासा धूम मचा रही है। धवन अपने ट्विटर अकाऊंट पर शेयर की उक्त वीडियो में अपने बेटे जोरावर के साथ मस्ती करते दिखते हैं। वीडियो में सबसे पहले जोरावर फन एक्टिविटी के तहत स्पंज से भरे एक बॉक्स में छलांग लगाते दिख रहे हैं। इसके बाद धवन भी उक्त बॉक्स में छलांग लगाते दिखते हैं। 

कहीं हो ना जाए मैदान पर माैत, यह सोचकर आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने लिया संन्यास
Top Stories

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स ने फेफड़ों की रहस्यमयी बीमारी के कारण क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है, क्योंकि क्रिकेट खेलना जारी रखने पर उनकी मौत तक हो जाने की आशंका है। खेल के तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले हेस्टिंग्स ने पिछले महीने खुलासा किया था कि वह एक बीमारी से जूझ रहे हैं, जिसके कारण वह जब भी गेंदबाजी करते हैं, तब उनके मुंह से खून आने लगता है। उन्होंने कई साल पूर्व पहली बार इसका अनुभव किया था, लेकिन कई टेस्ट और ऑपरेशन के बावजूद पता नही चल सका कि इसका कारण क्या है। 

पाकिस्तान को अफरीदी की नसीहत, कहा- कश्मीर क्या संभालोगे, पहले खुद को संभालो
Cricket

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे को लेकर ऐसा बयान दिया, जिसके बाद उन्हें अपने ही देश के लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। अफरीदी ने इंग्लैंड में स्थित हाउस ऑफ कॉमन्स में कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए। पाकिस्तान अपने चार प्रांतों की तो ठीक से सुरक्षा कर नहीं पा रहा है, वह कश्मीर का क्या हित कर पाएगा। अफरीदी ने इसके अलावा कश्मीर को एक अलग देश बनाने की भी मांग रखी। उन्होंने कहा, ''पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए। आप इंडिया को भी मत दो। पाकिस्तान को भी नहीं चाहिए। कश्मीर को अपने में रहने दो। कश्मीर अलग मुल्क बने। कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहे आैर जो इंसान मर रहे हैं, कम से कम वो तो ना मरें।''

संन्यास के 6 महीने बाद फिर आया डीविलियर्स का तूफान, 31 गेंदों में ठोके 93 रन
PunjabKesarisports ab de villiers

छह महीने पहले इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स जल्द मजांसी सुपर लीग में फिर से जलवा दिखाएंगे। हालांकि इससे पहले ही डीविलियर्स की लीग शुरू होने से पहले प्रैक्टिस मैच के दौरान खेली गई आतिशी पारी चर्चा में आ गई है। डीविलियर्स ने तश्वेज स्पार्टन की ओर से खेलते हुए महज 31 गेंदों में 93 रन बना दिए। डीविलियर्स की इस आतिशी पारी के दौरान उनकी टीम ने जोजी स्टार्स को 5 रन से हरा दिया। करीब 6 महीने बाद मैदान में लौटे डीविलियर्स ने पहली ही गेंद शानदार स्ट्रेट शॉट मारकर बाऊंड्री के बाहर पहुंचा दी थी। डीविलियर्स तब मैदान में आए थे जब उनकी टीम संघर्ष कर रही थी। डीविलियर्स ने जोजी स्टार्स के बॉलर एडी ली की तो खास तौर पर क्लास ली। 

गांगली ने स्मिथ-वार्नर की कोहली-रोहित से की तुलना, कहा- इनके न होने से पड़ता है फर्क
Cricket

भारतीय टीम ने 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने मुहिम शुरू करनी है। ऐसे में भारत के पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का लग रहा है कि विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने वाली भारतीय टीम के पास आस्ट्रेलिया को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है। ऑस्ट्रेलिया अपने 2 बड़े खिलाडिय़ों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना खेल रहा है। ऐसे में गांगली भारतीय टीम को ही ऑलटाइम फेवरेट बता रहे हैं। बता दें कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने स्मिथ, वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट पर बॉल टेंपरिंग के बाद बैन लगा दिया था।  इसके बाद से ऑस्टे्रलिया टीम कमजोर आंकी जाने लगी है। 

गर्लफ्रेंड जॉर्जिना संग डिनर के लिए पहुंचे रोनाल्डो पी गए 25 लाख की शराब
Football

जुवेंट्स फुटबॉल क्लब के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो बीते दिन एटीपी टूर फाइनल्स का मैच देखने गलफ्रेंड जॉर्जिना रोड्रिगेज और बेटे रोनाल्डो जूनियर के साथ पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने एक बियर बार में भी 15 मिनट बिताए। रोनाल्डो ने यहां अपने परिवार और 2 दोस्तों के साथ करीब 25 लाख की शराब पी। लंदन के स्कॉट रेस्टोरेंट के बियर बार में रोनाल्डो ने रिचिबर्ग ग्रैंड क्रू और पोमेरोल पैट्रस शराब की 2 बोतलें ऑर्डर की थीं। रिचिबर्ग ग्रैंड क्रू की उक्त बोतल की कीमत जहां 18 हजार पाउंड थी तो वहीं पोमेरोल पैट्रस की कीमत 9 हजार पाउंड थी। बिल आने पर रोनाल्डो ने बेझिझक 27 हजार पाउंड बिल दिया और बियर बार में दोस्तों के साथ 15 मिनट गुजारने के बाद निकल गए।

हांगकांग ओपन टूर्नामेंट के पहले दौर में सिंधू की संघर्षपूर्ण जीत, प्रणीत बाहर
Other Games

विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी भारत की पीवी सिंधू ने हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में बुधवार को संघर्षपूर्ण जीत के बाद दूसरे दौर में जगह बना ली, लेकिन पुरूष खिलाड़ी बी साई प्रणीत पहला ही मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने थाईलैंड की नित्चानोन जिंदापोल को एक घंटे एक मिनट तक चले मैच में 21-15, 13-21, 21-17 से पराजित किया। सिंधू को हालांकि 14वीं रैंकिंग की जिंदापोल ने कड़ा संघर्ष दिया लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल कर थाई खिलाड़ी के खिलाफ करियर रिकाॅर्ड 5-1 पहुंचा दिया है। जिंदापोल करियर के छह मुकाबलों में अब तक केवल एक बार ही सिंधू को हरा सकी हैं, उन्होंने 2016 में सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में एकमात्र बार ओलंपिक रजत विजेता के खिलाफ अपनी जीत दर्ज की है। 

डेनियल ब्रायन ने किया हैरान, एजे स्टाइल्स को हराकर बने WWE चैंपियन
Sports

सर्वाइवर सीरीज से पहले हुए स्मैकडाउन लाइव के आखिरी शो में डेनियल ब्रायन ने WWE चैंपियन बनकर सबको हैरान कर दिया। उन्होंने एजे स्टाइल्स को हराया जो चैंपियन बनने के प्रवल दावेदार थे। ब्रायन 4 साल 7 महीने बाद WWE चैंपियन बने हैं। वहीं पिछले एक साल से ज्यादा समय तक WWE चैंपियन रहने वाले एजे अपना टाइटल गंवा बैठे। दोनों सुपरस्टार्स ने दमदार प्रदर्शन करके दिखाया। अंत में स्टाइल्स फिनोमिनल फोरआर्म देने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वो रेफरी से टकरा गए। इस बीच डेनियल ब्रायन ने स्टाइल्स को लो ब्लो दिया, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया। रेफरी यह नहीं देख पाए और फिर ब्रायन ने स्टाइल्स को रनिंग ना देकर उन्हें पिन किया और नए WWE चैंपियन बने।

IPL शुरू होने से पहले ही भिड़ गईं मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई की टीमें, जानें कौन जीता?
Sports

IPL का रोमांच अपने आप में देखते ही बनता है। चौकों-छक्कों की खूब बारिश होती है.....तमाम टीमें 20 ओवर में अपना बेस्ट देने के लिए जी-जान से खेलती हैं। वहीं दर्शक भी इस टूर्नामेंट का पूरा लुत्फ उठाते हैं। IPL का अगला सीजन साल 2019 में होगा, लेकिन उससे पहले ही कुछ टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला हो गया। सोच में पड़ गए ना, चलिए हम आपको बताते हैं।IPL की टीम मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच वार शुरू हो चुकी है। इन टीमों के बीच में ट्विटर पर जबरदस्त वार हुई। हुआ यूं कि हुआ यूं कि हार्दिक पांड्या ने अपने भाई क्रुणाल पांड्या और कीरोन पोलार्ड के साथ अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की। 

हसीन जहां के चैक बाऊंस होने पर मोहम्मद शमी तलब, जारी हो सकता है गिरफ्तारी वारंट

Cricket
भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर एक बार से मुसीबत आती दिख रही है। पत्नी हसीन जहां से विवाद के चलते अब अदालत ने उन्हें 15 जनवरी को पेश होने का हुकूम दिया है। अलीपुर के न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहम्मद जफर परवेज ने कहा कि अगर शमी निजी तौर पर उपस्थित नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया जा सकता है। हसीन ने शमी पर पारक्रम्य कानून के तहत मामला दर्ज करवाया है। इसमें कहा गया है कि विवाद के बाद मासिक खर्च चलाने के लिए उन्होंने जो चैक बैक में लगाए, शमी के मना करने पर वह बाऊंस कर दिए गए। ऐसे में उन्हें बेटी का लालन-पोषण करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शमी इससे पहले अक्तूबर माह में भी सुनवाई के लिए अदालत नहीं पहुंचे थे। अब एक बार फिर उन्होंने अदालत में न पेश होकर खुद के लिए मुसीबत मोल ले ली है।


 

.
.
.
.
.