Top News

स्पोर्ट्स डैस्क : लगातार दो हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक इमोशनल पोस्ट डाली है। वहीं, इंगलैंड के लिए बेन स्टोक्स से जुड़ी एक अच्छी खबर भी आई है। वहीं, टी-20 ब्लास्ट में रिकी नामक बल्लेबाज ने नया धमाका कर दिया है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

इस बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाते ठोक दिए 9 छक्के, लिया सिर्फ एक सिंगल

Sports
नॉटिंघमशयर के ओपनर रिकी वैसल ने बीते दिन टी-20 ब्लास्ट लीग के तहत एक ऐसा रिकॉर्ड बनया जो लोगों को गली क्रिकेट की याद दिला देगा। दरअसल रिकी वोस्टरशायर की ओर से दिए गए 192 रनों के लक्ष्य के बाद सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे थे। उन्होंने 18 गेंदों में 55 रन बनाए। इसमें खास बात यह रही कि फिफ्टी बनाने में उन्होंने सिर्फ एक रन दौड़कर लगाया। बाकी रन उन्होंने सिर्फ छक्के से ही बनाए। रिकी ने अपनी पारी में कुल नौ छक्के लगाए। इसी की बदौलत नॉटिंघमशयर ने महज 4.4 ओवर में ही अपना स्कोर 72 बना लिया था। बाद में मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने स्कोर बनाकर टीम को जिता दिया। 

स्टोक्स ब्रिस्टल बार विवाद में निर्दोष करार, भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट भी खेलेंगे

Sports
इंग्लैंड क्रिकेटर बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल में एक बार के बाहर झगड़ा और दो लोगों के साथ मारपीट करने के मामले में अदालत ने निर्दोष करार दे दिया। 27 साल के स्टोक्स पर ब्रिस्टल में एक बार के बाहर दो लोगों रेयान अली और रेयान हाले के साथ झगड़ा और मारपीट करने का आरोप था जिसपर पिछले एक सप्ताह से अदालत में कानूनी कार्रवाई चल रही थी। सितंबर में हुए इस मारपीट मामले में स्टोक्स की पिटाई के कारण एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उधर, स्टोक्स को निर्दोष करार दिए जाने के बाद क्रिकेट इंगलैंड ने उन्हें भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टीम में स्थान दे दिया है।

कोहली का प्रशंसकों को भावुक मैसेज, बोले- हमसे उम्मीद ना छोड़ें

Top News
खराब दौर से जूझ रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड में दो टेस्ट हारने के बाद प्रशंसकों से टीम का समर्थन करने की अपील करते हुए कहा है कि उम्मीद है कि वे टीम का साथ नहीं छोड़ेंगे। लॉर्ड्स में हार के बाद कोहली एंड कंपनी की चारों तरफ आलोचना हो रही है। इसके बाद कोहली ने अपने प्रशंसकों के लिए फेसबुक पर एक भावुक संदेश दिया है। कोहली के आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए संदेश में लिखा था, ''कई बार हम जीतते हैं और कई बार हम सीखते हैं। आप हमसे उम्मीद मत छोडिए और हम वादा करते हैं कि आपको निराश नहीं करेंगे। खेल में हार-जीत चलती रहती है।''

आज ही के दिन तेंदुलकर ने ठोका था पहला शतक और इतिहास रचने से चूके थे ब्रैडमैन

PunjabKesari
क्रिकेट इतिहास के लिए आज का दिन बेहद ही खास है। 14 अगस्त के दिन क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा था तो वहीं दूसरी ओर डाॅन ब्रैडमैन ओवल के मैदान पर अपनी आखिरी पारी में इतिहास रचने से चूक गए थे। गजब की बात तो यह है कि ये दोनों ही किस्से इंग्लैंड में हुए। 17 साल की उम्र में तेंदुलकर ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ 119 रनों की कमाल की पारी खेली थी। ब्रैडमैन की बात करें तो वह इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आखिरी पारी में शून्य पर आउ हो गए।

भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

Cricket
इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। पिछले कुछ दिनों से चोटिल चल रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं। वह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल होकर बाहर हो गए थे। उसके बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे। बता दें कि इंग्लैंड ने भारत पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। भारत को बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में 31 रन जबकि दूसरे में पारी और 159 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इन दोनों मैचों में बुमराह की कमी काफी महसूस हुई। 

टीम इंडिया के साथ तस्वीर पर ट्रोल हुई अनुष्का ने पहली बार दिया जवाब

Sports
लंदन में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी की गई एक तस्वीर पर ट्रोल हुई कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने पहली बार जवाब देते हुए कहा कि वह इन चीजों पर ध्यान नहीं देती। आपको बता दें कि कोहली एंड कंपनी के साथ भारतीय उच्चायोग में ली गई इस तस्वीर में अनुष्का सबसे आगे खड़ी थी जो फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। 30 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, ''जो भी हुआ वो गाइडलाइन के मुताबिक ही था। सोशल मीड‍िया पर ट्रोल‍िंग जैसी चीजें आए द‍िन होती हैं। मैं इन चीजों पर ध्यान नहीं देती। ट्रोर्ल्स का जवाब देकर मैं उन्हें अटेंशन नहीं दे सकती हूं।''

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता हाकम सिंह का निधन
Other Games

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता एथलीट हाकम सिंह का आज पंजाब के संगरूर में निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले कुछ समय से बीमार थे और उनका यकृत तथा गुर्दे से जुड़ी बीमारियों का इलाज चल रहा था। वह 64 बरस के थे। हाकम सिंह ने बैंकाक में 1978 एशियाई खेलों में 20 किमी पैदल चाल का स्वर्ण पदक जीता। ध्यानचंद पुरस्कार से सम्मानित हाकम सिंह ने 6 सिख रेजीमेंट में हवलदार के रूप में काम किया।

फ्लू से पीड़ित ब्राजील के स्ट्राइकर रोनाल्डो को उपचार के बाद मिली छुट्टी
Sports

फ्लू संक्रमण से ग्रस्त ब्राजील के पूर्व स्ट्राइकर रोनाल्डो को अस्पताल से चार दिन के इलाज के बाद आखिरकार छुट्टी मिल ही गई। क्लीनिक के प्रवक्ता ने कहा- वह सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर चला गया। वह उस तरफ से नहीं जाना चाहता था जहां मीडिया उसका इंतजार कर रही थी। रोनाल्डो के प्रवक्ता ने ईमेल संदेश में इस पूर्व खिलाड़ी को छुट्टी मिलने की पुष्टि की है।

गावरिलोवा को हराकर सेरेना सिनसिनाटी मास्टर्स के दूसरे दौर में

Sports

सेरेना विलियम्स ने डारिया गावरिलोवा को 6.1, 6.2 से हराकर सिनसिनाटी मास्टर्स के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। तेईस बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन को दो सप्ताह पहले सान जोस में ब्रिटेन की नंबर एक जोहाना कोंटा ने 6.1, 6.0 से हराया था जो उसके कैरियर की सबसे शर्मनाक हार थी।      विक्टोरिया अजारेंका ने स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को 6.7, 6.2, 6.4 से मात दी। वहीं दो बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने स्विटजरलैंड की स्टेफानी वोगेले को 6.4, 2.6, 7.6 से हराया। 

WWE रॉ में कमेंट्री करने वाली पहली महिला बनेंगी रीनी यंग

PunjabKesari

डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. के मशहूर रैसलर डीन एम्ब्रोस की पत्नी व मॉडल रीनी यंग जल्द ही डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. के इवैंट रॉ में कमेंट्री करती दिखेंगी। अगर ऐसा हुआ तो रीनी संभवत: ऐसी पहली महिला कांमेंटेटर होंगी जिन्होंने रैसङ्क्षलग मैच में कमेंट्री की।2012 से ही डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. में बतौर एंकर जुड़ी 32 साल की रीनी 3 घंटे के इस शो को लेकर बेहद उत्सुक है। उन्होंने कहा कि हालांकि रैसङ्क्षलग में पहली भी महिलाएं कमेंट्री करती नजर आती हैं लेकिन वह रॉ के 25 साल के इतिहास में कमेंट्री करने वाली पहली महिला बनेंगी।