Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय हॉकी टीम का विश्व कप जीतने का सपना 43 साल बाद भी अधूरा रह गया है। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान टीम इंडिया को 1-2 से हार झेलनी पड़ी। वहीं, पर्थ में दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम तैयार है। बताया जा रहा है कि टेस्ट के लिए पिच तेज बनाई गई है जिससे कोहली भी काफी खुश है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम से चोट के कारण तीन दिग्गज प्लेयर बाहर हो गए हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

हॉकी वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड के हाथों 2-1 हारा भारत, टूटा वर्ल्ड कप जीतने का सपना

Sports
कलिंगा स्टेडियम में भारत और नीदरलैंड के बीच हॉकी वर्ल्ड कप के रोमांचक क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आखिरी क्वार्टर का खेल चल रहा है और आखिरी क्वार्टर में डच टीम ने एक और दागकर भारत पर दबाव बढ़ा दिया है। पेनल्टी कॉर्नर से गोल दागने के साथ ही नीदरलैंड की टीम मुकाबले में 2-1 से आगे निकल चुकी है और भारत की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं।

फुटबॉलर प्रेमी को नंबर वन कॉमेडियन मानती है स्टैसी, इसीलिए की थी शादी

PunjabKesari

शॉपिंग की शौकीन काॢडफ सिटी के सैंटर बैक सीन मॉरिसन की 27 साल की पत्नी स्टैसी अंबर वार्ड ने खुलासा किया है कि उन्होंने मॉरिसन से सिर्फ इसलिए शादी की थी क्योंकि वह नंबर वन कॉमेडियन भी हैं। उनका कहना है कि अगर आप मॉरिसन के साथ है तो उसकी हाजिर जवाबी व खुशमिजाज स्वभाव के आप कायल हो जाएंगे। 3 साल पहले मॉरिसन से मिलने वाली स्टैसी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर भी बीते दिनों लिखा था कि यह अविश्वस्नीय है कि इन सालों के दौरान मैं अपने घर, देश से दूर रही।

भारतीय टीम को झटका, 2 दिग्गज खिलाड़ी चोट के कारण हुए पर्थ टेस्ट से बाहर

Cricket
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटें भारतीय खिलाडिय़ों को परेशान कर रही है। इसी क्रम में अब भारत के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।  साव एडीलेड में पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए चोटिल हो गए थे। पहले टेस्ट मैच के दौरान अश्विन की पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जबकि रोहित की पीठ में दर्द उभर आया था। 

हॉकी विश्व कप : वीआईपी लॉन्ज में घुसे भारतीय हॉकी कप्तान को कहा- Get Out

Hockey
हॉकी विश्व कप के दौरान उस समय विवाद का माहौल बन गया जब भारतीय हॉकी टीम मनप्रीत सिंह अपने कुछ साथियों के साथ एक होटल के वीआईपी लॉन्ज में पहुंचे। यहां हॉकी फैंस उनके ऑटोग्राफ व सेल्फी लेना चाह रहे थे। लेकिन मौके पर मौजूद हॉकी इंडिया के एक आला अधिकारी को यह बात गंवारा न गुजरी। आरोप है कि उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए भारतीय कप्तान समेत सभी खिलाडिय़ों को गेट आऊट तक कह दिया। 

रोहित के बर्थडे विश पर बोले युवी- अगली बार जल्दी आऊट हुए तो ऐसे ही गर्दन से पकड़ूंगा

Cricket
भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का मैदान पर तो प्रदर्शन अच्छा रहता है साथ ही साथ अपने फ्रैंड सर्कल में भी वह काफी पापुलर हैं। हंसी-मजाक के लिए मशहूर युवी एक बार फिर चर्चा में आए हैं। दरअसल बीते दिन युवराज ने अपना 37वां जन्मदिन मनाया था। ऐसे में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक फोटो टैग करते हुए युवी को जन्मदिन की बधाई दी थी। उक्त फोटो आईपीएल की है जब रोहित मुंबई तो युवराज पंजाब के लिए खेल रहे थे।

कुंबले ने लगाई पंत को लताड़, बोले- 15 मिनट तो क्रीज पर रुको, फिर शॉट लगाओ

Cricket
भारतीय टीम के नए विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के आक्रमक रवैये पर एक बार फिर से प्रश्रचिन्ह लगा है। और यह काम किया है भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले ने। कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में तेज गति से रन बनाने के लिए जल्दबाजी करने पर पंत को सलाह दी है कि वह पहले 15 मिनट क्रीज पर ठहरे उसके बाद ही शॉट लगाएं। कुंबले ने साफ कहा कि मुझे लगता है कि पंत को परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजों करने की ज्यादा जरूरत है। यह तब और भी जरूरी हो जाता है जब आपके साथ पुजारा जैसे बल्लेबाज हों।

पर्थ टेस्ट की तेज पिच देखकर खुश हुए कोहली, बोले- ऑस्ट्रेलिया नहीं हमारे बॉलर्स को मिलेगा फायदा

Cricket
एडिलेड टेस्ट में हार के बाद अनुमान था कि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड पर्थ में तेज पिच बनाने को प्राथमिकता देगा ताकि भारतीय खिलाडिय़ों को परेशान किया जा सके। लेकिन भारतीय कप्तान ऑस्ट्रेलिया के इस दांव पर खुश नजर आ रहे हैं। कोहली ने मैच से पहले पे्रस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम जीवंत पिच देखकर परेशान होने के बजाय अधिक उत्साहित हैं। हम समझते हैं कि हमारे पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो विरोधी टीम को आउट कर सकता है। 

पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया को उल्टा पड़ सकता है हरियाली पिच का ‘वार’- वॉन

Cricket
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। पहले टेस्ट में टीम इंडिया से हार झेलने के बाद दूसरे टेस्ट में वापसी करने के लिए बनाई गई तमाम रणनीतियों और फैसलों में से एक फैसला कंगारू टीम को उल्टा पड़ सकता है और ये कहना है इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का। उन्होंने कहा कि भारत के फास्ट बॉलिंग अटैक (बुमराह, ईशांत, शमी) को देखते हुए पर्थ में हरियाली पिच तैयार करने का फैसला ऑस्ट्रेलिया टीम को उल्टा पड़ सकता है।  

टेनिस स्टार रोजर फैडरर को मिला साइकिलिस्ट नीनो श्टर से झटका

Tennis
सीमित टेनिस खेल रहे स्विस के टेनिस प्लेयर रोजर फैडरर को बड़ा झटका लगा है जहां वह स्विस स्पोट्र्स पर्सनेलिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड में माऊंटेन साइकिलिस्ट नीनो श्टर से पिछड़ गए हैं। 10वीं अटैम्प में यह बड़ा अवॉर्ड मिलने पर नीनो ने कहा- यह बहुत मुश्किल काम था। सबसे मुश्किल जीत ही सबसे सुंदर होती हैं। यह अवॉर्ड लेना मेरे लिए गर्व करने का मौका है। बता दें कि स्पोट्र्स पर्सनेलिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए लोगों से वोट मांगे जाते हैं।

VIDEO : रोहित ने आज ही लगाया था तीसरा दोहरा शतक, आखिरी 10 ओवरों में ठोके थे 11 छक्के

Cricket
भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पिछले साल आज ही के दिन वो रिकॉर्ड बनाया था जिसके आसपास भी कोई क्रिकेटर नहीं है। रोहित ने वनडे फार्मेट में अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया था। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए मैच के दौरान रोहित ने मैदान के चारों ओर दर्शनीय शॉट लगाते हुए महज 153 गेंदों में 208 रन की पारी खेली थी। बड़ी बात यह थी कि दोहरे शतक में से 124 रन तो रोहित ने बाऊंड्रीज से ही बनाए थे।

.
.
.
.
.