Top Stories

स्पोर्ट्स डेस्क : लॉड्र्स टेस्ट में हार के बाद विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। वहीं, इंगलैंड की जीत पर पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का एक विवादित बयान भी सामने आया है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

लॉर्ड्स टेस्ट हारने के बाद कोहली बोले- हमारा खेल हार के लायक ही था

इंग्लैंड से लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 159 रनों से हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमारा खेल हार के लायक था। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। 'क्रिकेट के मक्का' कहे जाने वाले लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। 

बर्थडे ब्वॉय : 18 साल से इस बीमारी के बावजूद खेलते रहे शोएब अख्तर
PunjabKesari

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर 43वें बसंत में प्रवेश कर गए हैं। पाकिस्तानी पंजाब के रावलपिंडी में 13 अगस्त 1975 को जन्मे शोएब का बचपन गरीबी में बीता। उनके पिता मशहूर क्रूड ऑयल कंपनी में प्लांट आपरेटर थे। ऐेसे में विश्व स्तरीय गेंदबाज बनने के लिए शोएब ने न सिर्फ सख्त मेहनत की बल्कि आत्मविश्वास के बल पर दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज भी बने। पाकिस्तान के लिए 46 टैस्ट, 163 वनडे खेलने वाले शोएब ने बीते दिनों यह बोलकर चौका दिया था कि 18 साल लंबे अपने करियर के दौरान वह सदा घुटनों में दर्द की बीमारी से जूझते रहे। 

इस महिला क्रिकेटर के साथ लॉड्‌र्स में प्रैक्टिस कर रहे हैं अर्जुन तेंदुलकर
PunjabKesari

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन इन दिनों इंगलैंड में प्रैक्टिस के लिए गए हुए हैं। वहां उन्हें इंग्लिश महिला क्रिकेटर डेनियल वाट के रूप में अच्छी दोस्त मिल गई है। दोनों को कई बार एकसाथ देखा जा चुका है। श्रीलंका में भारतीय अंडर-19 टीम के लिए पदार्पण करने वाले अर्जुन इन दिनों मैरिलबोर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) में ट्रेनिंग कर रहे हैं। युवा ऑलराउंडर को हाल ही में लाड्र्स ग्राउंड पर ग्राउंड्समैन की मदद करने और स्टेडियम के बाहर रेडियो बेचते हुए देखा गया था और सोशल साइट पर उनकी तस्वीर की काफी प्रशंसा हुई थी। 

शर्मनाक हार के बाद एक्शन में BCCI, शास्त्री और कोहली की पावरों पर चल सकती है कैंची
PunjabKesari

इंग्लैंड में भारतीय टीम का पहले दो टेस्ट में जिस तरह प्रदर्शन रहा हैै इससे बीसीसीआई भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को घेरने के मूड में दिखाई दे रही है। बीसीसीआई ऐसे सवालों की लिस्ट तैयार कर रहा है जिसका जवाब कप्तान कोहली और कोच शास्त्री को तीसरे टेस्ट के बाद होने वाली समीक्षा मीटिंग में देना होगा। बता दें कि बीसीसीआई ने पहले तीन टेस्ट के लिए टीम घोषित की थी। शनिवार को नाटिंघम में शुरू होने वाले टेस्ट के बाद बीसीसीआई भावी कार्रवाई के बारे में फैसला लेगा। उम्मीद है कि इस मीटिंग में कोच और कप्तान की पावरों पर कैंची चल सकती है। 

लॉर्ड्स टैस्ट हारे कोहली को लगा बड़ा झटका, ICC टेेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान गंवाया
Cricket

इंगलैंड से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले दो मैच गंवाने वाले भारतीय कप्तान विराअ कोहली को आईसीसी ने एक और बड़ा झटका दे दिया था। दरअसल दूसरे टेस्ट में लचर प्रदर्शन के बाद कोहली ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक का स्थान गंवा दिया। कोहली की जगह अब आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ नंबर एक पर काबिज हो गए हैं जो गेंद से छेडख़ानी विवाद में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं। 

इंगलैंड के पूर्व कप्तान बोले- अब यह ‘मर्दों और बच्चों’ का मुकाबला
Cricket

भारत टीम का इंगलैंड में कमजोर प्रदर्शन देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन की जुबान एक बार फिर से लडख़ड़ाई है। नासिर ने भारतीय टीम में जुझारूपन की कमी देखकर साफ शब्दों में कहा कि अब यह सीरीज ‘मर्दों और बच्चों’ के बीच मुकाबला हो गई है। बता दें कि भारत को वर्षा से प्रभावित लॉडर्स टेस्ट में पारी और 159 रन से हार झेलनी पड़ी थी। जबकि भारत पहला टेस्ट 31 रन से हार चुका है। हुसैन ने एक चैनल के साथ इंटरव्यू में कहा कि अभी तो यह मर्दों और बच्चों का मुकाबला बन गया है। 

‘फ्लॉप’ ओपनिंग जोडिय़ों से टीम इंडिया ‘सुपर फ्लॉप‘
Sports

पहले शिखर धवन फ्लॉप, मुरली विजय फ्लॉप और लोकेश राहुल भी फ्लॉप... इन भारतीय ओपनरों की नाकामी ने विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीका में 0-2 से पीछे कर दिया है। भारत बर्मिंघम में पहला टेस्ट 31 रन और लाड्र्स में दूसरा टेस्ट पारी और 159 रन से हार गया। इन दोनों ही मैचों में भारत के शीर्ष क्रम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा जिसका असर बाद के बल्लेबाजों पर साफ नकार आया।

बोल्ट ने खेलने के लिए मांगी सिर्फ काले रंग की कार
Sports

उसेन बोल्ट भले ही सुपरस्टार धावक हों लेकिन दुनिया के इस सबसे तेज व्यक्ति के साथ पेशेवर फुटबाॅलर बनने की उनकी दावेदारी के दौरान आॅस्ट्रेलिया पहुंचने पर कोई विशेष बर्ताव नहीं किया जाएगा। आॅस्ट्रेलिया का सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स आठ बार के इस ओलंपिक चैंपियन की मदद करने के लिए सहमत हो गया है जिससे कि उनका पेशेवर फुटबाॅलर बनने का सपना पूरा हो सके। खेलने का अनुबंध हासिल करने की कवायद के तहत बोल्ट को इस क्लब के साथ अनिश्चिकाल के लिए ट्रेनिंग करने की स्वीकृति होगी।

सिर्फ एक चीज मिल जाए तो ओलंपिक में लाऊंगी गोल्ड : विनेश फोगाट
Other Games

 पिछली एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता पहलवान विनेश फोगाट का कहना है कि आगामी खेलों के लिए अगर उन्हें भारत सरकार निजी कोच उपलब्ध कराए तो है कि यदि उन्हें निजी कोच मिल जाए तो वह अपने खेल में और सुधार कर सकती हैं और ओलंपिक पदक भी जीत सकती हैं। इंडोनेशिया में 18 अगस्त से शुरू होने जा रहे 18वें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार 50 किग्रा वर्ग की पहलवान विनेश ने कहा- हम लगातार ट्रेनिंग कर रहे हैं लेकिन फिर भी छोटी-छोटी कमियां रह जाती हैं, जिन्हें दूर करने की जरूरत है। हम अपने मुख्य कोच से यह उम्मीद नहीं कर सकते कि वह किसी खिलाड़ी विशेष पर ध्यान दें।

सविता पुनिया ने कठिनाइयों के बाद अपना हाॅकी खेलना का सपना किया पूरा

Sports

भारत की राष्ट्रीय महिला हाॅकी टीम की गोलकीपर सविता पुनिया ने कई कठिनाइयों का सामना करते हुए अपने लक्ष्य की पूर्ती की। जब वह अपने गांव से सिरसा के स्कूल में प्रैक्टिस करने जाती तो लड़के उससे छेड़छाड़ करते और प्रताड़ित करते, लेकिन उसने कभी हार नहीं मानी और इन कठिनाइयों के बाद आगे बढ़ती रही। आगे बढ़ने के साथ-साथ उसने अपने खेलने का सपना भी पूरा कर लिया। वह एक सप्ताह में छह बार अपनी हाॅकी के खेल को सुधारने के लिए सिरसा नर के महाराज अग्रसैन गर्ल्स सीनियर सैकेंडरी स्कूल में खेलने के लिए 30 किलोमीटर की दूरी तय करती थी।