Sports

स्पोट्र्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम इंगलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज जीत सकते हैं। ऐसे में अब उनकी नजर वनडे सीरीज पर टिक गई है। अगर भारत यह सीरीज जीता तो उसे दो फायदे होंगे। एक- भारत लगातार 10 दो देशों की सीरीज जीत लेगा। दूसरा- आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी पहला स्थान हासिल कर लेगा। इसके अलावा सौरव गांगुली ने भी विराट कोहली को सलाह दी है कि वह इंगलैंड दौरे पर चार नंबर पर बल्लेबाजी करें। उधर, विबंलडन में ओस्टापेंको और कर्बर सैमीफाइनल में पहुंच गई हैं। पढ़ें स्पोट्र्स की 10 सबसे बड़ी खबरें-

इंगलैंड दौरे पर गए कोहली को गांगुली की सलाह, इस नंबर पर करें बल्लेबाजी
PunjabKesari
भारतीय टीम को इंगलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जितवाने वाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली ब्रिगेड को नई सलाह दी है। इंगलैंड की पिचें जोकि उछाल के लिए जानी जाते हैं कि बारे में गांगुली ने कहा कि कोहली को सतर्कता से काम लेना होगा। गांगुली ने कहा कि जल्द ही एकदिवसीय सीरीज शुरू होने वाले हैं। ऐसे में ऐसी पिचों पर भारतीय मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए कप्तान विराट कोहली को चौथे नंबर पर आना चाहिए। 

क्रिकेटर हरमनप्रीत पर बड़ी कार्रवाई, पंजाब सरकार ने छीना DSP पद
पंजाब सरकार ने डिग्री विवाद उठने के कारण महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उनसे डीएसपी पद वापस ले लिया है। हरमनप्रीत की स्नातक की डिग्री फर्जी पाई गई है जिसके चलते सरकार ने यह कड़ा फैसला लिया। सूत्रों के अनुसार, उन्हें कॉन्स्टेबल की नौकरी मिल सकती है। राज्य की मोगा निवासी और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान हरमनप्रीत को गत एक मार्च को स्वयं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने एक कार्यक्रम में राज्य पुलिस में डीएसपी के रूप में ज्वाईन कराया था। 

कभी होती थी कोहली से तुलना, गांजा पीने पर पाकिस्तान बल्लेबाज पर लगा 4 साल का बैन
PunjabKesari
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शुरुआत की थी तब कई दिग्गजों ने उनकी तुलना भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से की थी। लेकिन अभी इसी शहजाद पर डोप परीक्षण में नाकाम रहने पर चार साल का प्रतिबंध लग गया है। शहजाद का अप्रैल हुए घरेलू टूर्नामैंट के दौरान डोप परीक्षण हुआ था। इसकी रिपोर्र्ट में शहजाद दोषी पाए गए हैं। 26 साल के शहजाद के लिए उनके करियर को लेकर यह करारा झटका है।

गेंदबाजों की खैर नहीं, डीविलियर्स ने क्रिकेट में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान
PunjabKesari
क्रिकेट जगत उस समय चाैंक गया था जब साउथ अफ्रीका के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अचानक क्रिकेट से संन्यास ले लिया। हर कोई उनके इस फैसले थे हैरान था कि परफाॅरमेंस के सही जाने के बावजूद भी आखिर उन्होंने इतनी जल्दी यह फैसला कैसे लिया। लेकिन अब जो खवर सामने आई है वो उनके फैंस को खुश आैर गेंदबाजों की नींद उड़ा देगी। डीविलियर्स ने क्रिकेट में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

फुटबॉलर रुबेन पर आया प्लेब्वॉय मॉडल नीवस सेल्सियस का दिल 
क्रोएशिया की प्लेब्वॉय मॉडल नीवस सेल्सियस का दिल इन दिनों इंगलैंड के स्टार फुटबॉलर रुबेन लोफ्ट्स चीक पर आया लगता है। नीवस ने एक फोटोशूट करवाया है जिसमें वह इंगलैंड की जर्सी पहने हुए हैं। नीवस का कहना है कि वह इंगलैंड को जितता देखना चाहती है, क्योंकि अगर इंगलैंड जीता तो वह सैमीफाइनल में संभवत: क्रोएशिया से भिड़ सकता है।

"दंगल" फिल्म देख दिल्ली पहुंची दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला से मिला फोगाट परिवार
PunjabKesari

अंतरराष्ट्रीय पहलवान गीता और बबीता फोगाट तथा उनके परिवार ने नई दिल्ली में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन की पत्नी किम जोंग सुक से मुलाकात की। ‘दंगल’ फिल्म से प्रभावित होकर किम जोंग ने फोगाट परिवार से मिलने की इच्छा जताई थी। मुलाकात के दौरान फोगाट परिवार ने दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सुक को गदा भेंट की। साथ में सभी ने फिल्म दंगल के कुछ दृश्य भी देखे। 

Video: बॉबी लैश्ले आैर रोमन रेंस के बीच हुई खतरनाक लड़ाई, 15 रैसलर मिलकर भी नहीं रोक सके
एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी को शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं लेकिन इससे पहले बॉबी लैश्ले आैर रोमन रेंस के बीच खतरनाकर लड़ाई देखने को मिली। दोनों के बीच आपसी बात इतनी गर्मा गई कि बीच में बचाब करने के लिए लगभग 15 रैसलर रिंग में आ गए लेकिन इस लड़ाई को रोक नहीं पाए।

विंबलडन : ओस्टापेंको और कर्बर सेमीफाइनल में, नडाल से भिड़ेंगे डेल पोत्रो
PunjabKesari
येलेना ओस्टापेंको विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली लाटविया की पहली खिलाड़ी बनी जहां उनका मुकाबला जर्मनी की अनुभवी एंजलिक कर्बर से होगा। इस बीच पुरूष वर्ग में जुआन माॢटन डेल पोत्रो ने भी जाइल्स सिमोन के खिलाफ दो दिन तक चला मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उनका सामना अब राफेल नडाल से होगा। 

इंगलैंड को ODI सीरीज में हराकर कोहली ब्रिगेड को मिलेगा ‘खास तोहफा’
भारत और इंगलैंड के बीच 12 जुलाई से नॉटिंघम में तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो रही हैं। भारत इंगलैंड दौरे की शुरुआत पहले ही टी-20 सीरीज जीतकर कर चुकी है। ऐसे में अगर भारत ने इंगलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी हरा दिया तो कोहली ब्रिगेड को एक खास तोहफा मिल सकता है। यह खास तोहफा है आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पोजिशन पर आने का। भारत ने गत दो मई को इंग्लैंड को अपना शीर्ष स्थान गंवाया था। 

यो-यो टेस्ट में पास हुए मोहम्मद शमी, इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं मैच
PunjabKesari
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक बार फेल होने के बाद अब यो-यो फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। अब उम्मीद है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में शामिल हो सकते हैं। टीम से जसप्रीच बुमराह चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हैं। ऐसे में शमी की वापसी के बाद टीम इंडिया की बाॅलिंग स्ट्रेंथ मजबूत होगी।

.
.
.
.
.