Sports

नई दिल्लीः इंडोनेशिया में होने वाले तीसरे एशियन पैरा गेम्स से पहले टीम चयन का मामला हाईकोर्ट जा पहुंचा। दरअसल, टेबल टेनिस के 10 दिव्यांग खिलाड़ियों का भारतीय टीम में चयन नहीं हुआ, जिसके लिए वह हाईकोर्ट पहुंचे। इस मामले की सुनवाई 24 अगस्त को होने वाली है। एशियन पैरा गेम्स अक्टूबर में इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में होने हैं। इसमें 18 खेल और 41 देशों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

10 दिव्यांग टेबल टेनिस खिलाड़ियों की ओर से युवा तथा खेल मामलों के मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण, पैरालिम्पिक्स कमेटी ऑफ इंडिया तथा टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के विरुद्ध दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले वकील ए. श्रीवास्तव ने बताया, "अक्टूबर में इंडोनेशिया में होने वाले एशियन पैरा गेम्स के लिए इन खिलाड़ियों को चुना गया था, लेकिन भेजा नहीं गया... कुल 19 खिलाड़ी चुने गए थे, जिनमें से सिर्फ पांच को भेजा जा रहा है, जबकि दल में 25 तक खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं..."

जकार्ता में जारी एशियन गेम्स में अभी तक भारत ने 10 मेडल जीते हैं, जिनमें 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 4 ब्राॅन्ज मेडल शामिल हैं। कुश्ती में 3, जबकि शूटिंग में सर्वाधिक 6 और 1 मेडल सेपक टेकरा में भारत ने हासिल किया। सबसे पहले गोल्ड मेडल पहलवान बजरंग ने भारत की झोली में डाला।