Sports

स्पोट्र्स डैस्क : आईसीसी टी-20 वल्र्ड कप के क्वालिफायर मैच में मलेशिया और मयांमार की टीमों ने गज रिकॉर्ड बना दिया है। इसे टी-20 इतिहास का सबसे छोटा मैच भी कहा जा सकता है। वहीं, एशियाई पैरा खेलों में भारतीय एथलीट रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं। इसी क्रम में संदीप ने भाला फैंक खेल में रिकॉर्ड बनाया है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

युवा ओलंपिक: मिजोरम के भारोत्तोलक ने भारत को दिलाया पहला 'गोल्ड'

Sports
भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा ने युवा ओलंपिक में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाते हुए भारत को 62 किलो वर्ग में पहला स्वर्ण पदक दिलाया । आइजोल के 15 वर्षीय जेरेमी ने 274 किलो (124 और 150) किलो वजन उठाया । उसने विश्व युवा चैम्पियनशिप में भी रजत पदक जीता था । रजत पदक तुर्की के तोपटास कानेर ने 263 किलो वजन उठाकर जीता । कोलंबिया के विलार एस्टिवन जोस को कांस्य पदक मिला । जेरेमी ने एशियाई चैम्पियनशिप में रजत (युवा) और कांस्य (जूनियर) पदक जीता था । इस पदक के बाद भारत का युवा ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तय हो गया । भारत चार पदक पहले ही जीत चुका है । तुषार माने और मेहुली घोष ने 10 मीटर एयर राइफल में रजत पदक जीता जबकि जूडो में टी तबाबी देवी ने 44 किलो वर्ग में दूसरे स्थान पर रहकर भारत को पहला पदक दिलाया । 

अफरीदी के बाद फखर जमान से प्यार की खबरों पर जरीन खान ने दिया ये जवाब

PunjabKesari
मशहूर बाॅलीवुड एक्ट्रैस जरीन खान की हाल ही में शाहिद अफरीदी के साथ अफेयर की खबरें सामने आईं थी आैर अब युवा क्रिकेटर फखर जमान के साथ उनका जोड़ा जा रहा है। खबरे आ रहीं हैं कि जरीन इन दिनों फखर को डेट कर रहे हैं। इसी बीच जरीन ने ट्विटर के जरिेए उन लोगों को जवाब दे दिया जो उनका अफेयर फखर के साथ बता रहे हैं। जरीन ने सोशल मीडिया पर फैल रही इन खबरों को बकवास करार दिया है। सोशल मीडिया पर जरीन ने इन रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए 

संदीप का भाला फेंक में विश्व रिकाॅर्ड, भारत को तीन स्वर्ण सहित 11 पदक
भारत ने एशियाई पैरा खेलों में सोमवार को तीन स्वर्ण पदक सहित कुल 11 पदक जीते जिनमें भाला फेंक के एथलीट संदीप चौधरी ने विश्व रिकार्ड के साथ जीता गया सोने का तमगा भी शामिल है। संदीप ने पुरूषों की एफ 42 . 44 / 61 . 64 स्पर्धा में पहला स्थान हासिल करके भारत को इन खेलों का पहला स्वर्ण पदक दिलाया।   भारत को दो अन्य स्वर्ण पदक मध्यम दूरी की धाविका राजू रक्षिता (महिलाओं की टी11 1500 मीटर दौड़) और तैराक जाधव सुयेश नारायणन (पुरूषों की एस7 50 मीटर बटरफ्लाई) ने दिलाये। संदीप ने अपने तीसरे प्रयास में 60.01 मीटर का थ्रो लगाकर पहला स्थान हासिल किया। 

'बैड ब्वॉय' निक किर्गियोस को फेडरर ने दी ये नसीहत
ग्रैंड स्लेम बादशाह स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने टेनिस के 'बैड ब्वॉय’ के रूप में बदनाम हो गए आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के दौरान चेयर अंपायर के साथ बहस करने पर खेल के सिद्धांतों का पालन करने की मंगलवार को नसीहत दी। 23 वर्षीय किर्गियोस ने पुरूष एकल के पहले राउंड मैच के दौरान चेयर अंपायर से बहस की थी। अमेरिकी क्वालिफायर ब्रैडली क्लान ने 38वीं रैंक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 4-6, 6-4, 6-3 से शिकस्त दी। शंघाई मास्टर्स में यह तीसरी बार है, जब किर्गियोस को शुरूआती राउंड में हारकर बाहर होना पड़ा है। 

शोएब अख्तर ने खुद को बताया क्रिकेट का डॉन, लोगों ने याद करवाए पुराने दिन

PunjabKesari
रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर रहे पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ऐसा ट्वीट किया जिसके कारण उनका खूब मजाक उड़ने लगा। अफरीदी ने खुद को क्रिकेट का डाॅन बताया। बस फिर क्या था, उनकी यह बात कईयों को पसंद नहीं आई आैर उन्होंने अख्तर को उनके पुराने दिन याद दिला दिए। अख्तर ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने खुद को डॉन ऑफ क्रिकेट बताने के साथ-साथ उन खिलाड़ियों की फोटो भी साझा की जो उनका शिकार बने। शोएब ने ट्विटर पर लिखा, 'मुझे फैन्स डॉन ऑफ क्रिकेट कहकर पुकारते हैं, लेकिन मुझे गेंदबाजी के दौरान अन्य खिलाड़ियों को चोट पहुंचाना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता।

अभी तक 'पापा' नहीं बन पाए ये 3 भारतीय क्रिकेटर्स

Sports
कहते हैं शादी के बाद मां-बाप बनने का सपना हर जोड़े का होता है। हर शादीशुदा जोड़ा चाह रखता है कि उनकी भी संतान हो और वो उन्हें खुद से भी बेहतर बनाएं, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों के बारे में आपको जानकर हैरानी होगी कि शादी के कई साल बीतने के बाद भी उनके घर किलकारी नहीं गूंजी है। इस लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी अंबाती रायडू। उनकी शादी साल 2009 में हैदराबाद की प्रिटी गर्ल विद्या से हुई थी। रायडू अपनी निम्मी यानि विद्या के साथ खुशहाल शादीशुदा जीवन जी रहे हैं लेकिन शादी के 9 साल बाद भी उनके घर किलकारी नहीं गूंजी है।

सबसे छोटा टारगेट : महज 10 गेंदों में ही जीत गया मलेशिया
कुआलम्मपुर में चल रहे आईसीसी वल्र्ड ट्वंटी-20 एशिया रीजन क्वालिफायर बी के 15वें मैच में मयांमार और मलेशिया के बीच टी-20 इतिहास का सबसे छोटा मैच खेला गया। दरअसल बारिश प्रभावित मैच में पहले खेलते हुए मयांमार की टीम 10.1 ओवरों में 8 विकेट खोकर केवल 9 रन बना पाई थी। मयांमार के 7 बल्लेबाज तो अपना खाता भी खोल नहीं पाए। बारिश के बाद जब मैच शुरू हुआ तो मलेशिया को डकवर्थ लुईस प्रणाली के तहत 8 ओवरों में 6 रन का लक्ष्य मिला। इस लक्ष्य को उन्होंने महज 10 गेंदों में ही हासिल कर लिया। 

7 साल, 93 वनडे के बाद ऑस्ट्रेलिया के इस धाकड़ को मिला टैस्ट खेलने का मौका, लगाई फिफ्टी

Sports
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दुबई के नैशनल क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे टैस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐसे बल्लेबाज ने अपना डैब्यू किया जिसने 7 साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलनी शुरू की थी। इस वकफे के दौरान फिंच ने 93 वनडे मैच के अलावा 42 टी-20 इंटरनैशनल मैच भी खेल लिए थे। बहरहाल फिंच ने अपने डैब्यू मैच में भी जलवा दिखाते हुए पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए। फिंच ने अपने छवि के विपरित 161 गेंदें खेलकर यह रन बनाए। टी-20 मैच में ताबड़तोड़ 172 रन ठोककर खुद को विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शूमार करने वाले फिंच ने पाकिस्तान की ओर से पहली पारी में बनाए गए 482 रनों के जवाब में ओपनिंग पर आए अपने साथी उसमान ख्वाजा के साथ 142 रन जोड़े। 

बैलन डी ओर अवॉर्ड: रेप के आरोपी रोनाल्डो भी हुए नामित
रेप जैसे घिनौने आरोपों से जूझ रहे जुवेंटस फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस बार भी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर के लिए दिए जाने वाले प्रतिष्ठित बैलन डी ओर अवार्ड के लिए नामित 30 खिलाडिय़ों में शामिल हैं। फ्रांस फुटबाल मैगजीन द्वारा दिए जाने वाला उक्त अवॉर्ड रोनाल्डो पिछले लगातार दो सालों से जीतते आ रहे हैं। उनके नाम पर अब तक 5 बार यह ट्रॉफी हो चुकी है। 33 साल के रोनाल्डो अमरीकी मॉडल कैथरीन द्वारा लगाए गए रेप के आरोपों से जूझ रहे हैं। इन आरोपों के कारण ही रोनाल्डो की सबसे बड़ी प्रायोजक कंपनी उनसे 72 अरब का करार तोडऩे के मूड में भी दिख रही है। 

दिल्ली आर्मी गोल्फ कोर्स में युवक की लाश मिलने से मची सनसनी

PunjabKesari
दिल्ली के धाैला कुआं के पास आर्मी के गोल्फ कोर्स से एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में लाश मिलने के बाद सनसनी मच गई। मृतक की उम्र करीब 26 साल बताई गई जो गोल्फ कोर्स में मेस का काम करता है। युवक का नाम बलवंत है और उत्तराखंड का रहने वाला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शव को कब्जे में लिया गया। पुलिस ने बताया कि युवक का शव मेस के पानी के टैंक से मिला है। जानकारी के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिवार वालों का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है। परिजनों ने बताया कि बलवंत यहां अपने परिवार के साथ सागरपुर इलाके में रहता है। सोमवार (08 अक्टूबर) देर रात तक वो घर नहीं पहुंचा। परिजन देर रात तक उसे फोन करते रहे, लेकिन उसका फोन भी बंद था।

.
.
.
.
.