Sports

स्पोट्र्स डैस्क : एशिया कप में भले ही भारतीय टीम के उपरी क्रम ने शानदर प्रदर्शन किया लेकिन इंगलैंड दौरे पर टैस्ट मैचों की विफलता बीसीसीआई अभी भी पचा नहीं पा रहा है। इसी चक्कर में टीम इंडिया के दो ओपनरों को वैस्टइंडीज के साथ होने वाले दो टैस्ट मैचों की सीरीज से बाहर कर दिया गया है। वहीं, क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर रेप का आरोप लगाने वाली कैथरीन ने आगे आकर नया खुलासा किया है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

टीम इंडिया के लिए ‘टेडी खीर’ बनी ओपनिंग जोड़ी

Sports
विश्व की नंबर वन टैस्ट टीम भारत के लिए ओपनिंग जोड़ी फिर से टेडी खीर बनती जा रही है। इंगलैंड दौरे पर भारतीय टीम में ओपनिंग क्रम में 4 बल्लेबाजों को तो इस्तेमाल जरूर किया गया लेकिन इनमें से केवल लोकेश राहुल ही अपनी छाप छोडऩे में कामयाब रहे। अब जब रैगुलर ओपन मुरली विजय और शिखर धवन भी आगामी वैस्टइंडीज के साथ होने वाली टैस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं तो ऐसे में यह सवाल खुद ही उठने लगा है कि आखिर कब तक भारत गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग जैसी टैस्ट ओपनिंग जोड़ी वापस ला पाएगा। आगामी टैस्ट सीरीज से भारत इसी क्रम के लिए प्रयोग करने के मूड में दिख रहा है। बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टैस्ट सीरीज 1-2 से गंवाई थी। यहां भी टीम इंडिया के हारने का बड़ा कारण ओपनिंग जोड़ी की विफलता मानी गई थी।

टेस्ट टीम में रोहित शर्मा की 'नो-एंट्री' पर क्या बोले भज्जी-गांगुली?
Sports

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 4 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज़ शुरू हो रही है। टेस्ट टीम का ऐलान हो चुका है, लेकिन टेस्ट टीम में बतौर ओपनर सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे 'द हिट मैन' रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में ना चुनकर चयनकर्ताओं ने जोर का झटका दिया है। टीम सेलेक्टर्स के इसी फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर ना केवल गर्मागर्म बहस होे रही है बल्कि पूर्व खिलाड़ी, क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैन्स भी इस पर सवाल उठा रहे हैं। 'द टर्बनेटर' हरभजन सिंह ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए टीम चयन पर सवाल उठाए हैं। भज्जी ने अपने ट्वीट में कहा, ''वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ टेस्ट टीम में रोहित शर्मा नहीं हैं। चयनकर्ता क्या सोच रहे हैं? किसी को कुछ पता है? कृप्या मुझे बताएं क्योंकि मैंं इस बात को पचा नहीं पा रहा हूं''।

अजहरूद्दीन को पीछे छोड़ने की तैयारी में कोहली

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली विंडीज के खिलाफ आगामी दो टेस्टों की सीरीज में 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी करने उतरेंगे जिसमें वह इस विपक्षी टीम के खिलाफ पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन के सर्वाधिक टेस्ट रनों के रिकाॅर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। विराट को एशिया कप में भारतीय टीम से आराम दिया गया था जिसमें रोहित शर्मा ने टीम की कप्तानी संभाली और उसे सातवीं बार चैंपियन बनाया। विराट दोबारा टीम इंडिया से घरेलू विंडीज सीरीज से जुड़ेंगे। भारतीय कप्तान और स्टार खिलाड़ी लगभग हर सीरीज और हर मैच के जरिये एक ना एक नया रिकाॅर्ड कायम करते हैं और इस बार जब वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरेंगे तो वह इस टीम के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट स्कोर बनाने के मामले में अजहरूद्दीन को पीछे छोड़ सकते हैं। 

आॅस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच के दाैरान हुआ दर्दनाक हादसा, जा सकती थी जान

Sports
एक बार फिर क्रिकेट जगत सहम उठा। आॅस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ 7 अक्तबूर से 2 टेस्ट खेलने है, लेकिन इससे पहले दोनों टीमों के बीच लर रहे अभ्यास मैच के दूसरे दिन बड़ा हादसा हुआ। दरअसल,आॅस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ के सिर पर गेंद लग गई। जिस वजह से उन्हें मैदान के बाहर जाना पड़ा। स्पिन गेंदबाज नाथन लायन के ओवर में बल्लेबाज आबिद अली ने तेज शॉट लगाया और गेंद सीधा रैनशॉ के हेलमेट पर जाकर लगी।  गेंद रैनशॉ के हेलमेट से लगकर हवा में उछल गई और विकेटकीपर टिम पेन ने कैच पकड़कर नाथन को उनका छठां विकेट दिलाया। इस दौरान रैनशॉ ने तुरंत अपना हेलमेट उतारा और मैदान पर बैठ गए।  

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सपोर्ट में आई गर्लफ्रेंड जॉर्जिना रोड्रिग्ज

Sports
पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर इन दिनों 34 साल की स्कूल टीचर कैथरीन मेयोरगा के रेप संबंधी आरोपों से जूझ रहे हैं। कैथरीन का कहना है कि इस स्टार फुटबॉलर ने 2009 में लास वेगास के एक होटल में उनके साथ जबरन संबंध बनाए थे। हालांकि, बाद में दोनों ने अदालत के बाहर समझौता कर लिया था। लेकिन इसके बाद कैथरीन को यह बात सालती रही कि रोनाल्डो को उसके किए की सजा मिलनी चाहिए थी। इसलिए अब 9 साल बाद कैथरीन ने रोनाल्डो को सजा दिलाने के लिए सिविल कोर्ट में एप्लिकेशन लगाई है। रोनाल्डो पर आरोप लगते ही पूरी दुनिया का ध्यान उन पर चला गया। इस बीच, रोनाल्डो के सपोर्ट में उनकी गर्लफ्रेंड जॉर्जिया रोड्रिग्ज आ गई हैं। जॉर्जिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट डालकर लोगों से रोनाल्डो का सपोर्ट करने की मांग की है।

असफल इंगलैंड दौरे पर कोच रवि शास्त्री ने इसे ठहराया जिम्मेदार
इंगलैंड दौरा भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे बुरा रहा। पहले वनडे तो बाद में टैस्ट सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाजों की विफलता व कमजोर मध्यक्रम चिंता का विषय बना रहा है। वैसे भी इंगलैंड से टैस्ट सीरीज में पिछडऩे के बाद ही कयास लगाए जाने शुरू हो गए थे कि टीम कोच को इस हार का स्पष्टीकरण देना मुश्किल हो जाएगा। इसीके मुताबिक अब कोच शास्त्री सीओए के सामने अपनी रिपोर्ट लेकर पहुंचे हैं। शास्त्री ने एक लाइन में कहा है कि इंगलैंड दौरे पर उनकी हार का कारण टॉस थी।

नंबर वन खिलाड़ी हालेप रिटायर्ड हर्ट होकर चाइना ओपन से हटीं

Sports
बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से पहले ही अपना रोमांच खो चुके चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट को विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप के पहले राउंड में रिटायर्ड होकर बाहर हो जाने से और भी बड़ा झटका लगा है। ग्रैंड स्लेम क्वीन अमेरिका की सेरेना विलियम्स पहले ही टूर्नामेंट से हट गई थीं जबकि पुरूष एकल में भी एंडी मरे, नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर जैसे बड़े चेहरे अनुपस्थित हैं। रोमानियाई खिलाड़ी हालेप ने महिला एकल के पहले दौर के मैच में 31 मिनट तक संघर्ष किया और ट्यूनीशिया की क्वालिफायर ओंस जाबेर के खिलाफ पहला सेट 6-1 से आसानी से जीत लिया, लेकिन पीठ में दर्द की समस्या के कारण वह फिर मैच जारी नहीं रख सकीं और मैच छोडऩे का फैसला कर लिया। 

WWE में बटिस्टा की वापसी, जानें किस दिन दिखेंगे रिंग में

Sports
WWE कंपनी ने द एनिमल बटिस्टा की वापसी के संकेत देकर अपने दर्शकों को बड़ी खुशखबरी दी है। बटिस्टा 17 अक्टूबर (भारतीय समयानुसार) को होने वाले स्मैकडाउन के एपिसोड में दिखेंगे। बटिस्टा की वापसी खास रहने वाली है क्योंकि स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड में एवोल्यूशन टीम एक साथ नजर आएंगे। यानी फैंस को एक बार फिर से रिक फ्लेयर, रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच और बटिस्टा की जोड़ी रिंग में दिखेगी।

WWE रैसलर ब्राॅन स्ट्रोमैन की फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज

Sports
WWE फैंस ने खतरनाक रैसलर ब्राॅन स्ट्रोमैन को अबतक रिंग में विरोधियों के छक्के छुड़ाते देखा है, लेकिन जल्द ही यह रैसलर फिल्म में भी अपना जोश दिखाता दिखाई देगा। हाल ही में Holmes & Watson फिल्म का ट्रेलर जारी हुआ, जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन नजर आए। यह फिल्म अमेरिका में 9 नवंबर 2018 को रिलीज होगी। फिल्म में विल फैरल और जॉन सी राइली मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के डायरेक्टर इटैन कोहेन हैं। वीडियो में आप 1 मिनट 30 सेकेंड वाले हिस्से में ब्रॉन स्ट्रोमैन को देख सकते हैं। सीन को देखकर लग रहा है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन किसी बार में रिंग के अंदर खड़े हुए हैं और उन पर तभी कोई चेयर से वार करता है। 

हॉकी इंडिया के नए अध्यक्ष बने मुश्ताक अहमद
हॉकी बिहार के मोहम्मद मुश्ताक को आठवें हॉकी इंडिया कांग्रेस और पदाधिकारियों के चुनावों के बाद खेल की राष्ट्रीय संस्था हॉकी इंडिया(एचआई) का नया अध्यक्ष चुना गया है। मुश्ताक इससे पहले हॉकी इंडिया के महासचिव के पद पर कार्यरत थे और अब निवर्तमान अध्यक्ष राजिन्दर सिंह की जगह पदभार संभालेंगे। निर्विरोध चुने गए मुश्ताक का अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल एक अक्टूबर से प्रभावी होगा। मणिपुर हॉकी के ज्ञानेंद्रो निगोबम वरिष्ठ उपाध्यक्ष जबकि जम्मू कश्मीर हॉकी के असीमा अली और झारखंड हॉकी के भोला नाथ सिंह सभी उपाध्यक्षों के रूप में पदभार संभालेंगे। 

.
.
.
.
.