सर्जिकल स्ट्राइक का नया Video जारी और अयोध्या मामले में बड़ा फैसला, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 27 Sep, 2018 02:58 PM

read the big news till now so far

दो साल बाद सामने आए सर्जिकल स्टाइक के नए वीडियो से लेकर अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के बड़े फैसले तक,  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क:  दो साल बाद सामने आए सर्जिकल स्टाइक के नए वीडियो से लेकर अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के बड़े फैसले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

2 साल बाद सामने आया सर्जिकल स्ट्राइक का नया Video
28 सितंबर को इंडियन आर्मी की ओर से पीओके में की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक के दो वर्ष पूरे हो जाएंगे। इसी के तहत मोदी सरकार ने देश भर में 'सर्जिकल स्ट्राइक डे' मनाने का फैसला किया है। वहीं, दो साल पूरे होने से ठीक पहले रक्षा मंत्रालय ने सर्जिकल स्टाइक पर नया वीडियो जारी किया है। इसके साथ ही भारतीय सेना के शौर्य की तस्वीरें भी सामने आई हैं। 

मस्जिद में नमाज को लेकर SC का फैसला: मामला बड़ी बेंच को सौंपने की जरूरत नहीं
रामजन्मभूमि और बाबरी मस्जिद से जुड़े 1994 के इस्माइल फारुकी मामले को लेकर एक राय से पीठ ने फैसला सुनाया। मस्जिद में नमाज का मामला ऊंची पीठ में नहीं जाएगा। पीठ में 3 जज शामिल थे। जस्टिस अशोक भूषण ने अपना और चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा का फैसला पढ़ा। वहीं, जस्टिस नजीर अपना फैसला अलग से पढ़ा।

सुप्रीम कोर्ट ने खत्म की IPC धारा-497, शादी के बाहर के संबंध अपराध नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने आज ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए व्यभिचार को अपराध की श्रेणी से बाहर रखते हुए आईपीसी की धारा-497 को खत्म कर दिया। कोर्ट ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर, न्यायमूर्ति आर.एफ. नरीमन, न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली पांच-सदस्यीय संविधान पीठ ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 497 (व्यभिचार) को असंवैधानिक करार दिया।

 राफेल डील पर PM मोदी के इरादों पर शक नहीं: शरद पवार
राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे में, यूपीए की सहयोगी दल राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने राफेल को लेकर कांग्रेस के दावों की हवा निकालते हुए कहा कि पीएम मोदी के इरादों पर शक नहीं किया जा सकता है। 

राहुल का मिशन एमपी LIVE: कहा- कांग्रेस की सरकार आने पर सबसे ज्यादा फायदा किसानों को होगा
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने दो दिवसीय दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश पहुंच चुके हैं। भोपाल के बाद अब विंध्य में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए वे सड़कों पर उतरे हैं। चित्रकूट के भगवान कामतानाथ मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना के साथ राहुल का दौरा शुरू हुआ। राहुल गांधी के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद हैं।

सरबजीत मामले में पाक कोर्ट ने सभी गवाह किए तलब, हो सकता है बड़ा खुलासा
भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की हत्या के मामले में पाकिस्तान की एक अदालत ने बुधवार को सभी गवाहों को अगले महीने तलब किया है। माना जा रहा है कि इस बार सुनवाई के दौरान बड़ा खुलासा हो सकता है। पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में मौत की सजा पाए दो कैदियों अमीर सरफराज उर्फ तम्बा और मुदस्सर ने मई 2013 में सरबजीत पर हमला कर उसकी जान ले ली थी।

आतंकी हाफिज की दिल्ली में चल रही टेरर फंडिग का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड व लश्कर-ए-तैयबा सरगना खूंखार आतंकी हाफिज सईद का भारत की राजधानी दिल्ली में चल रहे आतंकी फंडिंग रैकेट का पर्दाफाश करते 3 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे करोड़ों रुपए की देशी और विदेशी मुद्रा भी बरामद की है। 

राफेल विवाद: अनिल अंबानी के फिल्मी कनेक्शन पर रिलायंस ने दी सफाई
राफेल विमान को लेकर सियासत गरमा गई है। रोज ही इस सौदे को लेकर नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही में यह बात सामने आई कि अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (ADAG) के मुखिया अनिल अंबानी के रिलायंस एंटरटेनमेंट और फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद की पार्टनर जूली गायेट के बीच एक फिल्म प्रोड्यूस करने का एग्रीमेंट हुआ था। हालांकि, रिलायंस एंटरटेनमेंट ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। 

दिवाली से पहले 'मंहगाई धमाका' - वॉशिंग मशीन, फ्रिज और AC समेत 19 आइटम्स के बढ़ेंगे दाम
दिवाली से पहले 'मंहगाई धमाका' करते हुए वित्त मंत्रालय द्वारा 19 प्रकार की चीजों पर मध्य रात्रि से सीमा शुल्क बढ़ाने की घोषणा की गई है। एसी, रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, आभूषण, रेडियल कार टायर और विमान ईंधन पर आयात शुल्क बढ़ाया गया है। पिछले वित्त वर्ष में ऐसी वस्तुओं का करीब 86,000 करोड़ रुपए का आयात हुआ था।

सलमान खान की 'लवयात्री' को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, FIR पर रोक लगाने का आदेश
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के बैनर तले बनी फिल्म ‘लवरात्रि’ 5 अक्टूबर को रिलीज हो रही है। फिल्म रिलीज से पहले ही काफी विवादों में फंसी नजर आई। पहले इस फिल्म का नाम बदलकर ‘लवरात्रि’ से 'लवयात्री' रखा गया था।

कोहली समेत इन खिलाड़ियों को देना होगा यो-यो टेस्ट, फेल हुए तो होंगे टीम से बाहर
एशिया कप से बाहर रहकर विश्राम कर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली को वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले अपनी फिटनेस साबित करने के लिए यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा से पहले भारतीय कप्तान को अपना फिटनेस टेस्ट देना पड़ सकता है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!