बोधगया ब्लास्ट मामले में कोर्ट का फैसला और किसानों का उग्र प्रदर्शन, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 01 Jun, 2018 08:00 PM

read the big news till now so far

बोधगया ब्लास्ट मामले में कोर्ट के फैसले से लेकर किसान विरोधी नीतियों के विरोध में अन्नदाताओं के आंदोलन तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें...

नेशनल डेस्क: बोधगया ब्लास्ट मामले में कोर्ट के फैसले से लेकर किसान विरोधी नीतियों के विरोध में अन्नदाताओं के आंदोलन तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

सिंगापुर में बोले PM मोदी- 17 सालों से नहीं ली एक भी छुट्टी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि हर व्यवधान को विनाश के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने सामाजिक असमानता को दूर करने के लिए प्रौद्योगिकी संचालित समाज की अहमियत का भी जिक्र किया। पीएम ने सिंगापुर के प्रतिष्ठित नान्यांग टेक्नोलॉजिकल यूनिर्विसटी (एनटीयू) में ‘नवाचार के जरिए एशिया में बदलाव’ विषय पर एक चर्चा में भाग लेते हुए दुनिया के समक्ष मौजूद सबसे बड़ी चुनौतियों का जिक्र किया। 

22 राज्यों में किसानों की हड़ताल, 10 दिनों तक दूध, फल-सब्जी का संकट
देश का अन्नदाता सड़कों पर उतर आया है। राष्ट्रीय किसान महासंघ ने केन्द्र सरकार की कथित किसान विरोधी नीतियों के विरोध में देश के 22 राज्यों में 1 जून से 10 जून तक हड़ताल का ऐलान किया है। वहीं कई राज्यों में किसानों ने सब्जियों सहित दूध सड़कों पर गिरा दिया। किसान सब्जियों के न्यूनतम मूल्य, समर्थन मूल्य और न्यूनतम आय समेत कई मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

बोधगया बम ब्लास्ट मामले में 5 आरोपियों को मिली उम्र कैद की सजा
बिहार के बोधगया में ब्लास्ट मामले में पांच आरोपियों को एनआईए कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। शुक्रवार की सुबह आरोपियों को पटना के बेउर जेल से राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) कोर्ट लाया गया। कोर्ट के बाहर भारी मात्रा में सुरक्षाबल के कर्मियों को तैनात किया गया।

लगातार तीसरे दिन घटे पैट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है नया रेट?
तेल कंपनियों ने पैट्रोल-डीजल की कीमतों में आज लगातार तीसरे दिन कटौती की है। पैट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन गिरावट आई है। दिल्ली में पैट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।  

मुंबईः IT ऑफिस के पास सिंधिया हाउस की इमारत में लगी आग
IT ऑफिस के पास सिंधिया हाउस की इमारत में लगने की खबर आई है। आग तीसरी मंजिल से फैलकर चौथी और पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई है। फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। करीब 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। बिल्डिंग की छत पर कुछ लोगों के फंसे होने की खबर है। हांलाकि अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि आग कैसे लगी है।

दिल्ली सरकार को सता रहा है निपाह वायरस का डर, जारी की एडवायजरी
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य निदेशालय ने वीरवार को सतर्कता बरतते हुए निपाह वायरस को लेकर एडवायजरी जारी की और लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत दी। हालांकि राजधानी में अभी तक कोई भी व्यक्ति इस वायरस से प्रभावित नहीं हुआ है। इसलिए कहा गया है कि राजधानीवासियों को इससे पैनिक होने की जरूरत नहीं है। यह केरल के कोझिकोड़ एवं मलाप्पुरम तक ही सीमित है।

UP के Deputy CM का अजीबाे गरीब बयान, कहा- टेस्ट ट्यूब से पैदा हुई थीं सीता
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने अजीबाे गरीब बयान दिया है। मथुरा में हिंदी पत्रकारिता दिवस के एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीता जी का जन्म मिट्टी के बर्तन से हुआ था, यानी उस समय भी टेस्ट ट्यूब से बच्चे पैदा करने का कॉन्सेप्ट था।

ईडी ने दिया BCCI को झटका, लगाया 121 करोड़ का जुर्माना
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) पर विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियत (फेमा) कानून का उल्लंघन करने के आरोप में शुक्रवार को 121 करोड़ रूपये का जुर्माना लगाया। ईडी ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन, पूर्व आईपीएल आयुक्त ललित मोदी और अन्य अधिकारियों पर वर्ष 2009 के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के संस्करण के दौरान फेमा कानून का उल्लंघन करने के आरोप में 121 करोड़ रूपये का जुर्माना लगाया है।

कैराना उपचुनाव: क्यों BJP को करना पड़ा हार का सामना, 2019 में उठाना पड़ सकता है खामियाजा
बीजेपी को कल कैराना समेत 11 राज्यों की चार लोकसभा और 10 विधानसभा उपचुनाव के नतीजों में हार का सामना करना पड़ा। जहां संयुक्त विपक्षी दलों ने इस साल उत्तर प्रदेश में तीसरी लोकसभा सीट जीती। बीजेपी इस साल यूपी की 3 लोकसभा सीटें फुलपूर, गोरखपुर और अब कैराना पर हार चुकी है। इससे विपक्षी दलों में 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए एकता की नई लहर उठी है।

भारत-सिंगापुर जल्द ही द्विपक्षीय Air services agreement की शुरुआत करेंगे: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली एच.लूंग के साथ मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई समझौते हुए। प्रेस कॉन्फ्रैंस के दौरान मोदी ने कहा कि भारत का सिंगापुर के साथ डिजिटल सहयोग अहम है। उन्होंने कहा कि सिंगापुर की कंपनियों का भारत पर भरोसा है। पीएम ने कहा कि भारत-सिंगापुर शीघ्र ही द्विपक्षीय air services agreement की समीक्षा शुरू करेंगे। 

मरने के बाद कैसे जिंदा हो गया रूसी पत्रकार, जानें क्या है इसके पीछे की पूरी कहानी
मंगलवार को यूक्रेन की राजधानी एक रूसी पत्रकार की मौत की खबर ने हर जगह सनसनी फैला दी।  यूक्रेन पुलिस ने बताया था कि अरकाडी बाबचेंको नाम के पत्रकारी की हत्या कर दी गई है। पुलिस प्रवक्ता यारोस्लाव त्राकालो ने बताया था कि अरकाडी बाबचेंको दुकान से घर आ रहे थे। उसी दौरान अपार्टमेंट की सीढ़ियों पर उनकी पीठ पर तीन गोलियां मारी गईं।

जनता पर महंगाई की मार, आज से महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से बेहाल जनता पर महंगाई की एक और मार पड़ी है। गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ौतरी कर दी गई है। दिल्ली में सब्सिडी वाला सिलेंडर 2 रुपए 34 पैसे और बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 48 रुपए महंगा हो गया है। दिल्ली में अब सब्सिडी वाला सिलेंडर 493 रुपए 55 पैसे मिलेगा जबकि बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 698 रुपए 50 पैसे में मिलेगा। कीमतों में यह बढ़ौतरी आज से प्रभावी हो गई है।

बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर जानिए नरगिस दत्त से जुड़ी कुछ ख़ास बातें
बाॅलीवुड एक्ट्रेस नरगिस अगर आज हमारे बीच होती तो 86 साल की होती, दरअसल, आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी है। नरगिस का असली नाम फातिमा रशीद है। इन्होंने बाॅलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरूआत की थी। इनकी पहली फिल्म 1935 में 'तलाश-ए-हक' थी। केवल 28 साल की उम्र नरगिस ने हिंदी सिनेमा की एक यादगार फिल्म 'मदर इंडिया' में मां का रोल निभाया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!