मोदी के सामने उठा केजरीवाल का मुद्दा और आतंकियों पर केंद्र का बड़ा फैसला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Seema Sharma,Updated: 17 Jun, 2018 02:17 PM

read the big news so far

केन्द्र का जम्मू-कश्मीर में रमजान के महीने में आतंकवादियों के खिलाफ स्थगित किए अभियानों की अवधि आगे नहीं बढ़ाने का फैसला, पीएम मरेंद्र मोदी के सामने चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उठाया दिल्ली का मामला से लेकर FIFA Worldcup दौरान हुआ बड़ा हादसा तक...

नेशनल डेस्कः केन्द्र का जम्मू-कश्मीर में रमजान के महीने में आतंकवादियों के खिलाफ स्थगित किए अभियानों की अवधि आगे नहीं बढ़ाने का फैसला, पीएम मरेंद्र मोदी के सामने चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उठाया दिल्ली का मामला से लेकर FIFA Worldcup दौरान हुआ बड़ा हादसा तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

केंद्र का बड़ा ऐलान, आतंकियों के खिलाफ फिर शुरू होगा ऑपरेशन ऑल आउट
केन्द्र ने जम्मू-कश्मीर में रमजान के महीने में आतंकवादियों के खिलाफ स्थगित किए अभियानों की अवधि आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने आज एक बयान में कहा, ‘‘आतंकवादियों के खिलाफ अभियान फिर शुरू किए जाएंगे।’’ बयान के अनुसार, रमजान के दौरान बार-बार उकसावे के बावजूद उदाहरणीय संयम बरतने के लिए सरकार ने सुरक्षा बलों की सराहना की।

4 CM ने मोदी के सामने उठाया केजरीवाल का मुद्दा, ममता बोली-PM सुलझाएं मामला
नीति आयोग की बैठक के दौरान चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के धरने का मुद्दा उठाया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ममता ने ट्वीट किया कि मैंने, कर्नाटक, केरल और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से मिलकर दिल्ली का मसला सुलझाने की अपील की है।

दिल्ली-NCR में आज बारिश का अनुमान, धूल भरी धुंध से लोगों को मिली राहत
दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को धूल भरी हवा से राहत मिली। दिल्ली में शनिवार सुबह बादल छाने से हवा की गुणवत्ता में हल्का-सा सुधार हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश,चंडीगढ़, उत्तराखंड सहित समूचे उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से आसमान में छाए धूल कणों से परेशान लोगों को शनिवार की बारिश ने कुछ राहत दिलाई।

उपराज्यपाल पर ट्वीट कर फंसे केजरीवाल, नीति आयोग ने कहा-यह गलत है
बीते 7 दिन से उपराज्यपाल के दफ्तर में धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अनिल बैजल पर ट्वीट कर फंस गए। दरअसल राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में आज नीति आयोग की संचालन परिषद की चौथी बैठक हो रही है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि उपराज्यपाल कैसे नीति आयोग की बैठक में शामिल हो गए।

FIFA Worldcup दौरान हुआ बड़ा हादसा, मैच देखने आए लोगों को टैक्सी ने कुचला(video)
विश्व कप के मैच देखने आए कुछ लोग भयानक हादसे का शिकार हो गए। फुटबाल विश्व कप की मेजबानी कर रहे रूस की राजधानी मास्को में शनिवार को एक टैक्सी लोगों की भीड़ में घुस गई जिसकी चपेट में आकर आठ लोग घायल हो गये।

इटली-फ्रांस, लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना हुईं सुषमा स्वराज
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से इटली, फ्रांस, लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना हो गईं जिसका उद्देश्य यूरोपीय देशों के साथ भारत के कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करना है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि यूरोप के साथ संबंधों को प्रगाढ़ बनाने की पहल के तहत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 17 से 23 जून तक चार देश इटली, फ्रांस, लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना हुईं। 

FIFA Worldcup: फैंस के लिए खुशखबरी, मोहम्मद सलाह खेलेंगे अगला मैच
मिस्र फुटबाल संघ ने एक बयान में कहा कि मोहम्मद सलाह टीम के अगले विश्व कप मैच में खेलेंगे जो मेजबान रूस के खिलाफ 19 जून को खेला जाएगा। इस बयान में हालांकि उनकी फिटनेस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन बताया गया है कि लिवरपूल के इस स्ट्राइकर ने टीम के बेस ग्रोज्नी में शनिवार को ट्रेनिंग में पूरी तरह से हिस्सा लिया।

भारतीय महिला टीम स्पेन से 1-4 से हारी
भारतीय महिला हाकी टीम को मेजबान स्पेन से चौथे मुकाबले में 1-4 की शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे वह पांच मैचों की सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही है। स्पेन के लिए लोला रेरा ने शानदार फार्म जारी रखते हुए 10वें और 34वें मिनट में दो गोल दागे जबकि अन्य दो गोल लुसिया जिमेनेज ने 19वें और कारमन कानो ने 37वें मिनट में किए। भारत की ओर से एकमात्र गोल उदिता ने 22वें मिनट में किया।

वृद्धि दर को 10% के पार पहुंचाना चुनौती, उठाने होंगे महत्वपूर्ण कदम: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था के सामने अब चुनौती वृद्धि दर को दहाई अंक तक पहुंचाने की है, जिसके लिए ‘कई और महत्वपूर्ण कदम उठाने होंगे।’ मोदी आज राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में नीति आयोग की संचालन परिषद की चौथी बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। 

सोना 250 रुपए सस्ता, चांदी भी फिसली
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं की चमक फीकी पडऩे और जेवराती मांग के सुस्त रहने से बीते सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 250 रुपए की गिरावट के साथ 31,800 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। सिक्का निर्माताओं के उठाव में गिरावट आने और औद्योगिक मांग घटने से चांदी भी 250 रुपए लुढ़ककर 41,350 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई।

ईद पर गोल्डन शरारा पहन दीपिका ने ढाया कहर, पति शोएब के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर
टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने एक्टर शोएब इब्राहिम के साथ कुछ महीनों पहले शादी की और इस्लाम कबूला था। शादी के बाद दीपिका अपनी लाइफ बेहद एंजॉय कर रही हैं। वहीं इस्लाम कबूलने के बाद अब दीपिका ईद मनाई। हाल ही में उनकी कुछ तस्वीरें सोशल साइट पर वायरल हो रही है। तस्वीरों में सुनहरे रंग के जोड़े में दीपिका किसी नई नवेली दुल्हन से कम नहीं लग रही है जबकि शोएब भी बेहद हैंडसम नजर आ रहे हैं।

सलमान की बहन अर्पिता ने रखी ईद पार्टी, यूलिया-जैकलीन समेत पहुंचे कई सेलेब्स
बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान की बहन अर्पिता खान शर्मा ने शनिवार को अपने घर में ईद की पार्टी रखी थी, जिसमें बॉलीवुड के कई सेलेब्स शामिल हुए। पार्टी में अर्पिता और उनके पति आयुष शर्मा एक साथ काफी अच्छे लग रहे हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!