BJP पर भड़के मानवेंद्र सिंह, कहा- जनता लेगी जसवंत सिंह के अपमान का बदला

Edited By vasudha,Updated: 18 Oct, 2018 07:42 PM

manvendra singh attack on bjp

कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने गुरुवार को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मौजूदा भाजपा को अटल बिहारी वाजपेयी के संस्कारों से दूर जा चुकी पार्टी करार देते हुए कहा कि आगामी चुनाव में राजस्थान की जनता उनके पिता एवं पूर्व...

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने गुरुवार को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मौजूदा भाजपा को अटल बिहारी वाजपेयी के संस्कारों से दूर जा चुकी पार्टी करार देते हुए कहा कि आगामी चुनाव में राजस्थान की जनता उनके पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के ‘अपमान’ का बदला लेगी। मानवेंद्र ने राहुल गांधी के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए कहा कि देश का नेतृत्व करने के लिए किसी भी नेता में मानवता का होना जरूरी है और कांग्रेस अध्यक्ष में ‘मानवता का भंडार’ है। 
PunjabKesari
भाजपा छोड़ना नहीं था आसान 
पूर्व सांसद ने कहा कि मेरे लिए भाजपा छोड़ना आसान नहीं था, क्योंकि वह मेरा परिवार था। लेकिन जब परिवार में नहीं सुनी गई और राहुल गांधी ने सुना तो मैंने यह कदम उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने का फैसला अपने लोगों से बातचीत करने के बाद किया। यह निर्णय सामूहिक रूप से लिया गया। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले अपने पिता जसवंत सिंह का भाजपा द्वारा टिकट काटे जाने और फिर बाहर निकाले जाने का हवाला देते हुए मानवेंद्र ने दावा किया कि मौजूदा भाजपा में वाजपेयी वाले संस्कार नहीं हैं। अटल जी के जाने से संस्कार भी चले गये हैं, एक सांस्कृतिक युग चला गया है।
PunjabKesari
वाजपेयी के संस्कारों से दूर हुई भाजपा 
मानवेंद्र ने कहा कि मुझे अनुभूति होती है कि मैंने जो कदम उठाया है, उसमें अटल जी का आशीर्वाद है। बाड़मेर, जालौर, जैसलमेर, जोधपुर और राजस्थान के अन्य जिलों के लोग जसवंत सिंह के अपमान का बदला लेंगे। दरअसल, 2014 के चुनाव में भाजपा ने वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह का टिकट काट दिया, जिसके बाद वह निर्दलीय चुनाव लड़े। हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बाद में भाजपा ने जसवंत सिंह को पार्टी से निकाल दिया और मानवेंद्र को भी निलंबित कर दिया।

PunjabKesari
राहुल गांधी में मानवता का भंडार
पूर्व सांसद ने कहा कि नेतृत्व करने के लिए लोकतंत्र में सबसे बड़ी जरूरत मानवता की होती है। अगर आप में मानवता नहीं है तो आप गरीब की पीड़ा कैसे समझेंगे। राहुल जी में मानवता का भंडार है। उन्होंने कहा कि राजस्थान भाजपा की स्थिति को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। मानवेंद्र ने दावा किया कि राजस्थान की जनता वसुंधरा राजे और भाजपा की सरकार को हटाने का मन बना चुकी है और आगामी चुनाव में बड़ा बदलाव होगा।     
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!