बंगाल-आंध्र में CBI को नो एंट्री पर जेटली बोले- भ्रष्‍टाचार में डूबे लोग ऐसा ही करते हैं

Edited By Yaspal,Updated: 17 Nov, 2018 09:00 PM

jaitley speaks at no entry to cbi in bengal andhra

पश्चिम बंगाल और आंध्रप्रदेश सरकार द्वारा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपने राज्य में प्रवेश नहीं देने को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज गहरी आपत्ति...

भोपालः पश्चिम बंगाल और आंध्रप्रदेश सरकार द्वारा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपने राज्य में प्रवेश नहीं देने को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज गहरी आपत्ति जताई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का यहां विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करने के दौरान सवालों के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन राज्यों ने सीबीआई को नहीं घुसने देने की बात कही है, वे अपने लोगों को बचाना चाहते हैं, और भ्रष्टाचार को छिपाना चाहते हैं। पर इससे उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा, क्योंकि इससे घोटाले खत्म नहीं हो जाएंगे। 

PunjabKesari

केंद्रीय वित्त मंत्री ने दावा किया कि जिन राज्यों ने सीबीआई को अपने राज्य में प्रवेश नहीं देने की बात कही है, उन्हें डर सताने लगा है। लगता है कि वे कुछ छिपाना चाहते हैं। उन्होंने पूछा कि क्या किसी राज्य के इस कदम से बंगाल का सारधा और अन्य घोटाले खत्म हो जाएंगे। आंध्रप्रदेश की सरकार द्वारा सीबीआई को अपने राज्य में प्रवेश नहीं देने की बात पर उन्होंने कहा कि सरकार ने किसी को बचाने के लिए यह कदम उठाया है।

PunjabKesari

सीबीआई के कार्य स्वरुप को बताते हुए जेटली ने बताया कि सीबीआई देश में संघीय व्यवस्था के तहत कार्य करती है। शुरूआत में इसका गठन केवल गंभीर मामलों की जांच के लिए हुआ था। उनका कहना है कि सीबीआई कभी भी किसी राज्य के मामले की जांच नहीं करती, बल्कि वह जांच राज्य के अनुरोध पर करती है।

PunjabKesari 

नोटबन्दी के फैसले पर अपनी सरकार का बचाव करते हुए जेटली ने कहा कि सरकार ने यह फैसला देशहित में लिया है और आने वाले दिनों में इसके और बेहतर परिणाम आएंगे। उन्होंने दावा किया कि नोटबन्दी के बाद होने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों पर नोटबंदी का कोई प्रतिकूल असर नहीं पडऩे वाला है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!