बहरीनः सरकार स्टेयरिंग पर बैठी है, एक्सीलेटर जनता के हाथ में है- PM मोदी

Edited By Yaspal,Updated: 25 Aug, 2019 05:16 AM

india bahrain relationship is five thousand years old pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय यात्रा के पर बहरीन पहुंचे हैं। वह यहां पर भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि आपका प्यार पाकर मैं अभिभूत हूं। बहरीन से हमारे पांच हजार साल पुराने रिश्ते हैं। भारत की विविधिता...

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय यात्रा के पर बहरीन पहुंचे हैं। वह यहां पर भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि आपका प्यार पाकर मैं अभिभूत हूं। बहरीन से हमारे पांच हजार साल पुराने रिश्ते हैं। भारत की विविधिता ही उसकी शक्ति है। मेरी कोशिश रिश्तों को मजबूत करने की है।
PunjabKesari
इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि बहरीन आने का मुझे ही सौभाग्य मिला है। ऐसा लगता है कि परमात्मा ने बहुत सारे काम मेरे लिए ही बाकी रखे हैं। उन्होंने कहा कि हम बहरीन के साथ रिश्तों को और आगे ले जाएंगे। भारत बहरीन के साथ अंतरिक्ष के क्षेत्र में सहयोग करेगा।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज जन्माष्टमी का त्यौहार है। आप सभी को जन्माष्टमी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि बहरीन की सरकार भारतीयों की बहुत तारीफ करती है। हमारा रिश्ता सिर्फ सरकारों का ही नहीं, संस्कारों की भी है। भारत में आज बदलाव महसूस किया जा रहा है। भारत का तेवर और कलेवर बदल रहा है। 
PunjabKesari
जनता को विश्वास, भारत के सपने पूरे हो सकते हैं
प्रधानमंत्री ने कहा, "50 करोड़ भारतीयों को पांच लाख रुपए के मुफ्त इलाज की व्यवस्था भी गई है, यही वो बदलाव है, जिसके कारण 130 करोड़ भारतीयों ने पहले से भी बड़े जनादेश से इस सरकार को चुनकर के फिर एक बार आपकी सेवा करने का अवसर दिया है। हर भारतीय को यह विश्वास हुआ है कि भारत के सपने पूरे हो सकते हैं। आशाएं और आकाक्षाएं पूरी हो सकती हैं। संकल्प सिद्ध हो सकते हैं। आपका ये सेवक नए-नए संकल्पों को सिद्ध करने में जुटा है। हमारे लक्ष्य ऊंचे हैं, लेकिन जब आपके पास 130 करोड़ लोगों की दुआएं हो तो हौसला मिल ही जाता है। भारत आज आगे बढ़ रहा है तो सिर्फ सरकार की कोशिश से नहीं, बल्कि करोड़ों भारतीयों की साझेदारी से आगे बढ़ रहा है।
PunjabKesari
मोदी ने कहा सरकार सिर्फ स्टेयरिंग पर बैठी है। एक्सिलेटर पर जनता बैठी है। भारत ने यह तय किया है आने वाले 5 वर्षों में हम अपनी इकोनॉमी को दोगुना करने की कोशिश करेंगे। पांच ट्रिलियन डॉलर। हमारे लिए पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी सिर्फ सपना ही नहीं है। अर्थव्यस्था बढ़ेगी तो लोगों की आय भी बढ़ेगी और सामान्य से सामान्य भारतीय की खरीदने की क्षमता बढ़ेगी। हमारे पास इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमारे पास क्षमता भी है, ताकत भी है। प्रतिबद्धता भी है और हमारे पास रोडमैप भी है और पसीना बहाने की ताकत भी है। भारत ने इकोनॉमी के हर क्षेत्र में सुधार किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!