दिल्ली में पकड़ा गया हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी, हाई अलर्ट जारी

Edited By Yaspal,Updated: 20 Nov, 2018 08:38 PM

hizb ul mujahideen terrorist arrested in delhi arrested from airport

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर मंगलावर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी...

नेशनल डेस्कः दिल्ली के एयरपोर्ट पर मंगलावर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली-एनसीआर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। गिरफ्तार किए गए आंतकी का नाम अन्सारुल बताया जा रहा है। यह आतंकी 28 अक्टूबर को कश्मीर के पुलवामा जिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसआई इम्तियाज अहमद मीर की हत्या में शामिल था। स्पेशल सेल उसके हर मूवमेंट पर पिछले 15-20 दिनों ने नजर रख रही थी और आज उसे दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया।

PunjabKesari

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में सेना ऑपरेशन ऑल-आउट के तहत आतंकियों को चुन-चुनकर ठिकाने लगा रही है। इससे बौखलाए आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में कुछ दिनों पहले ही आतंकियों ने एक धमकी दी थी, कि घाटी के पुलिसकर्मी और एसपीओ अपनी नौकरियां छोड़ दें। इसी धमकी के तहत इम्तियाज की हत्या की गई। इस वारदात के बाद से ये फरार चल रहा था। इस हत्या के बाद ये सबसे पहले कश्मीर से दिल्ली आया, फिर यहां से मुंबई गया और मुंबई से बेंगलुरू होता हुआ वापस दिल्ली पहुंचा था। यहां से यह कश्मीर जाने की फिराक में था। यह कश्मीर में बड़ा फल कारोबारी है। गिरफ्तार आतंकी की उम्र करीब 24-25 साल बताई जा रही है और इसने अंग्रेजी से एमए भी किया है।

PunjabKesari


इम्तियाज अली की हत्या करने के लिए अन्सारुल ने अपनी गर्लफ्रेंड का इस्तेमाल किया। उसकी महिला मित्र का नाम शेख सादिया है, जो प्रशासनिक सर्विसेज की तैयारी कर रही है। सादिया सब इंस्पेक्टर इम्तियाज को भी जानती थी। हत्या वाले दिन सादिया इम्तियाज से पुलिस स्टेशन के पास मिली। वो उस दिन अपने परिवार से मिलने पुलवामा जाने वाले थे। उन्हें इस धमकी के बारे में सारी जानकारी थी और इसलिए उन्होंने अपना हुलिया भी बदल लिया था। लेकिन सादिया भी पुलवामा की रहने वाली है। उसने खुद को घर तक छोड़ने के लिए कहा और इसी बीच इम्तियाज की गाड़ी से लेकर हर मूवमेंट की खबर अपने बॉयफ्रेंड अन्सारुल को दे दी, जिसकी जानकारी अन्सारुल ने हिजबुल को दे दी।

PunjabKesari

बता दें कि अन्सारुल भी पुलवामा का रहने वाला है और पिछले 4-5 साल से हिजबुल के संगठन के साथ जुड़ा हुआ है। इन सबके अलावा वो पढ़ा लिखा भी है। उसने इंग्लिश लिटरेचर में एमए किया है। दिल्ली पुलिस ने इसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस को दे दी है। फिलहाल उसकी गर्लफ्रेंड की तलाश जारी है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!