ओडिशा में तितली की तबाही, सरकार ने 2,770 करोड़ रुपये की सहायता को दी  मंजूरी

Edited By vasudha,Updated: 22 Oct, 2018 07:00 PM

government approves help for odisha

ओडिशा सरकार ने इस महीने के शुरू में चक्रवात ‘तितली’ और उसके बाद आई बाढ़ से प्रभावित जिलों के लिए 2,770 करोड़ रुपये की क्षति सहायता को मंजूरी दी है। विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बीपी सेठी ने कहा कि बुरी तरह से प्रभावित गंजाम, गजपति और रायगढ़ जिलों के...

नेशनल डेस्क: ओडिशा सरकार ने इस महीने के शुरू में चक्रवात ‘तितली’ और उसके बाद आई बाढ़ से प्रभावित जिलों के लिए 2,770 करोड़ रुपये की क्षति सहायता को मंजूरी दी है। विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बीपी सेठी ने कहा कि बुरी तरह से प्रभावित गंजाम, गजपति और रायगढ़ जिलों के लिए 375 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं।

सेठी ने बताया कि जिला कलेक्टरों को राहत सामग्री के लिए 102 करोड़ रुपए की पहली किस्त दी जा चुकी है। शेष राशि को प्रभावित लोगों के बैंक खातों में स्थानांतरित किया जाएगा। राज्य सरकार ने विद्युत विभाग को मरम्मत के काम के लिए 27 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। 

वहीं खाद्य आपूॢत एवं उपभोक्ता कल्याण महकमे को राहत सामग्री के लिए 20 करोड़ रुपये दिए गए हैं। सेठी ने कहा कि 624 करोड़ रुपये पंचायती राज विभाग के लिए रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि बीजद सरकार चक्रवात और बाढ़ से प्रभावित बौद्ध, नयागढ़, ढेंकनाल और कंधमाल जैसे जिलों पर भी ध्यान केंद्रित करेगी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!