राफेल डील मामला: फ्रांस के बयान पर राहुल का पलटवार, कहा- मैं अपनी बात पर कायम

Edited By vasudha,Updated: 21 Jul, 2018 02:40 AM

france rejects rahul allegations on rafale deal

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में राफेल डील पर जोरदार बहस देखने को मिली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गंभीर आरोपों का रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के बाद अब फ्रांस की भी प्रतिक्रिय सामने आई है...

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में राफेल डील पर जोरदार बहस देखने को मिली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गंभीर आरोपों का रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के बाद अब फ्रांस की भी प्रतिक्रिय सामने आई है। फ्रांस सरकार ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि दोनों देशों में सूचना को गोपनीय रखने का करार था। वहीं राहुल ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं।

PunjabKesariकांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से इमैनुएल मैक्रों से बात की थी। उन्हें मना करना है तो करने दीजिए। उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रपति से बातचीत के समय आनंद शर्मा और मनमोहन सिंह भी मौजूद थे। दरअसल मैक्रों ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि राफेल डील को सार्वजनिक नहीं कर सकते। उन्होंने पुष्टि की कि भारत और फ्रांस के बीच 2008 में समझौता हुआ था जो गोपनीयता रखा गया।
PunjabKesari

बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल ने आरोप लगाया कि राफेल विमान सौदे के विभिन्न आयामों को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश से असत्य बोला। उन्होंने दावा किया था कि वह फ्रांस के राष्ट्रपति से स्वयं मिले। जिस दौरान राष्ट्रपति ने बताया कि राफेल विमान सौदे को लेकर भारत और फ्रांस की सरकार के बीच गोपनीयता का कोई समझौता नहीं हुआ है।
PunjabKesari

वहीं रक्षा मंत्री ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि जब कांग्रेस की सरकार थी उस समय तत्कालीन रक्षा मंत्री एके एंटनी ने फ्रांस की सरकार के साथ सीक्रेसी अग्रीमेंट्स किया था। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस के अध्यक्ष जब फ्रेंच प्रेजिडेंट से मिले तो क्या बात हुई नहीं पता। बता दें कि पूरा मामला राफेल की कीमत को लेकर है। कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने प्लेन की कीमत बढ़ा दी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!