वारिस पठान को देवेंद्र फडणवीस ने दिया करारा जवाब, बोले- हिंदू सहिष्णु हैं लेकिन...

Edited By Yaspal,Updated: 21 Feb, 2020 11:11 PM

devendra fadnavis gave a befitting reply to waris pathan

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को एआईएमआईएम नेता वारिस पठान के उस कथित बयान के लिये उनकी निंदा की जिसमें उन्होंने कहा था कि 15 करोड़ मुसलमान देश के 100 करोड़ हिंदुओं पर भारी हैं और कहा कि...

नागपुरः महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को एआईएमआईएम नेता वारिस पठान के उस कथित बयान के लिये उनकी निंदा की जिसमें उन्होंने कहा था कि 15 करोड़ मुसलमान देश के 100 करोड़ हिंदुओं पर भारी हैं और कहा कि बहुसंख्यक समुदाय की सहिष्णुता को उसकी कमजोरी न समझा जाए।

पठान ने कथित तौर पर कर्नाटक के कलबुर्गी में सीएए विरोधी एक रैली के दौरान टिप्पणी की थी कि ‘‘15 करोड़ हैं, लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं।'' ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता ने हालांकि बाद में दावा किया कि उनके बयान को संदर्भ से इतर उद्धृत किया गया।

नागपुर में फडणवीस ने पठान से माफी और उद्धव ठाकरे सरकार से उन पर कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा, “हम वारिस पठान द्वारा दिये गए बयान की निंदा करते हैं और उनसे माफी की मांग करते हैं। अगर वह माफी नहीं मांगते हैं तो राज्य सरकार को निश्चित रूप से उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।”

फडणवीस ने कहा कि पठान को यह समझना चाहिए कि अल्पसंख्यक भारत में सुरक्षित हैं और पूरी स्वतंत्रता पाते हैं क्योंकि यहां 100 करोड़ हिंदू रहते हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम बहुल राष्ट्र में कोई ऐसा बयान देने की हिम्मत नहीं करता। उन्होंने कहा, “हिंदू समुदाय सहिष्णु है लेकिन उसकी सहिष्णुता को कमजोरी समझने की गलती नहीं करनी चाहिए।” पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,“पठान को राष्ट्र और हिंदू समुदाय से माफी मांगनी चाहिए।”

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!