सबरीमाला पर घमासान जारी, कांग्रेस-भाजपा ने सर्वदलीय बैठक का किया बहिष्कार

Edited By vasudha,Updated: 15 Nov, 2018 06:53 PM

congress bjp boycott meeting about sabarimala temple

केरल में सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर देश भर में संग्राम मचा हुआ है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन द्वारा वीरवार को इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक की जो असफल रही। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने इस बैठक का बहिष्कार कर दिया...

नेशनल डेस्क: केरल में सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर देश भर में संग्राम मचा हुआ है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन द्वारा वीरवार को इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक की जो असफल रही। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने इस बैठक का बहिष्कार कर दिया । 
PunjabKesari

भाजपा ने केरल सरकार पर लगाए आरोप 
केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने बताया कि मुख्यमंत्री ने भगवान अयप्पा के मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर दिये गए उच्चतम न्यायालय के फैसले को लागू करने के एजेंडे के साथ बैठक बुलाई थी। सरकार राजनीतिक लाभ उठाने के लिए इस विवादित मुद्दे को लेकर कानूनी विकल्प तलाशने के लिए तैयार नहीं है। वहीं केरल भाजपा अध्यक्ष श्रीधरन पिल्लई ने आरोप लगाया कि विजनय ने लोकंतांत्रिक ढांचे में जानबूझकर अपना एजेंडा लागू करने के लिए बैठक बुलाई थी।  

PunjabKesari
महिलाओं की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी: पिल्लई
पिल्लई ने बताया कि भगवान अय्यप्पा मंदिर के दस्तूर तथा परंपराओं को खत्म करने के सरकार के फैसले के खिलाफ भाजपा ने सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार किया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) इस मुद्दे पर शुक्रवार को होने वाली बैठक का भी बहिष्कार करेगा।  मुख्यमंत्री विजयन ने बैठक के दौरान कहा कि सरकार उच्चतम न्यायालय के फैसले को लागू करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने विपक्षी पार्टियों से इस मुद्दे पर सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि महिलाओं तथा श्रद्धालुओं के अधिकारों की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है। इसी तरह से समस्या उत्पन्न करने की कोशिश करने वाले लोगों को पवित्र जगह से दूर रहना चाहिए।  

PunjabKesari
केरल सरकार ने विपक्षी पार्टियों से मांगा सहयोग 
मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार उच्चतम न्यायालय के मंगलवार के फैसले पर कानूनी विशेषज्ञों की राय लेने के बाद सरकार इस मुद्दे पर उचित निर्णय लेगी। उल्लेखनीय है कि विजयन ने सबरीमाला मंदिर में हर वर्ग की महिलाओं के प्रवेश को लेकर उच्चतम न्यायालय के 28 सितंबर के फैसले के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई 22 जनवरी तक टालने के मुद्दे पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक का मकसद मंगलवार को सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर रोक नहीं लगाने के बाद उच्चतम न्यायालय के पूर्ववर्ती फैसले को लागू करने को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच सहमति बनाना था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!