छत्तीसगढ़ चुनावः कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत कई दिग्गजों के नाम

Edited By Yaspal,Updated: 17 Oct, 2018 09:01 PM

chhattisgarh elections list of star campaigners released by congress

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस सूची में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी...

रायपुरः छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस सूची में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जैसे कई बड़े नेता शामिल हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने बुधवार को बताया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह चुनाव प्रचार के लिए आएंगे।

PunjabKesari

त्रिवेदी ने बताया कि स्टार प्रचारकों की सूची में वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे, पीएल पुनिया, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, गुलामनबी आजाद, राज बब्बर और ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू और मोहम्मद अजहरूददीन भी छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने आएंगे। त्रिवेदी ने बताया कि राज्य के प्रमुख नेता प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, चरणदास महंत और टीएस सिंहदेव भी इस सूची में हैं।

PunjabKesari

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव संपन्न होगा। प्रथम चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा क्षेत्रों में तथा दूसरे चरण में 20 नवंबर को शेष 72 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। प्रथम चरण में 12 नवंबर को बस्तर क्षेत्र के जिले बस्तर, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा में तथा राजनांदगांव की 18 सीटों के लिए मतदान होगा। राज्य की दोनों प्रमुख पाॢटयां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

PunjabKesari

छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है तथा इस बार के चुनाव में वह सत्ता वापसी की कोशिश में है। उधर, भाजपा इस चुनाव में 65 से अधिक सीटों पर जीत के लक्ष्य के साथ चौथी बार सरकार बनाना चाहती है। राज्य में वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 90 सीटों में से 49 सीटों पर तथा कांग्रेस को 39 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं एक एक सीटों पर बसपा और निर्दलीय विधायक हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!