नेताजी के पड़पोते का अजीबोगरीब बयान- बकरी को मानें माता, गांधी जी पीते थे इसका दूध

Edited By vasudha,Updated: 28 Jul, 2018 01:56 PM

chandra kumar bose says goat is also the mother of hindus

नेताजी सुभाषचंद्र बोस के पड़पोते और भजपा नेता चंद्र कुमार बोस मॉब लिन्चिंग पर दिए गए बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं। दरअसल कुछ दिन पहले बोस ने एक ट्वीट किया था कि राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी बकरी को मां का दर्जा देते थे...

नेशनल डेस्क: नेताजी सुभाषचंद्र बोस के पड़पोते और भजपा नेता चंद्र कुमार बोस मॉब लिन्चिंग पर दिए गए बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं। दरअसल कुछ दिन पहले बोस ने एक ट्वीट किया था कि राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी बकरी को मां का दर्जा देते थे, इस आधार पर हिन्‍दुओं को बकरी का मीट खाना छोड़ देना चाहिए। उनके इस बयान को लेकर जमकर हंगामा हुआ। 
PunjabKesari

चंद्र कुमार बोस ने कहा था कि महात्मा गांधी जब कोलकाता में मेरे दादा के घर रुके थे तो उन्होंने बकरी के दूध की मांग की थी, उनके लिए दो बकरियां लाई गई। उन्होंने कहा कि गांधी जी जिन्हें हिंदुओं का रक्षक माना जाता था, उन्होंने बकरी का दूध पीकर उसे मां समान माना, ऐसे में हिंदुओं को बकरी का मीट खाना बंद कर देना चाहिए। हालांकि विवाद बढ़ता देख बोस ने सफाई दी कि लोगों को मेरे ट्वीट के पीछे कि सूक्ष्मता को समझना चाहिए। पूरा देश लिन्चिंग की बढ़ती घटनाओं से हैरान है।

PunjabKesari
नेताजी के पड़पोते ने कहा कि देश में गाय आधारित जो राजनीति और भाजपा शासित राज्यों में लिन्चिंग चल रही है वो बेहद घटिया है। गांधी जी ने हमारे घर में रहते हुए बकरी के दूध पर बल दिया था। यह माना जा सकता है कि उन्होंने बकरी को मां की तरह माना। इस पर कोई विवाद या तर्क करने की जरूरत नहीं है। वहीं उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर भी जंग छिड़ गई है। 
PunjabKesari

बोस के इस ट्वीट पर त्रिपुरा के गवर्नर तथागत राय ने सख्‍त आपत्ति दर्ज करते हुए इसे राष्‍ट्रपिता का अपमान बताया।  उन्होंने कहा कि न ही गांधी जी न आपके ग्रैंडफादर ने कभी कहा कि बकरी हमारी माता है, यह आपका निष्‍कर्ष है। न ही कभी गांधीजी ने यह जताया कि वह हिन्‍दुओं के रक्षक हैं हम हिन्‍दू गाय को अपनी माता मानते हैं न कि बकरी कों कृपया कर ऐसा न करें।

इसके जवाब में बोस ने लिखा कि हम कट्टर हिंदू हैं लेकिन हमें नहीं लगता धर्म का किसी की खाने की आदतों से संबंध है। हम ऐसे विचारों का विरोध करते हैं और हमें नहीं लगता कि भारत में ऐसे विचारों की जगह है। इस पर गवर्नर ने पलटवार करते हुए लिखा कि मैं आपको समझ नहीं पा रहा हूं. यहां हम कौन हैं? क्या गाय को मां मानना कट्टर विचार है? या जो लोग गाय को मां मानते हैं उनके लिए भारत में कोई जगह नहीं है? मुझे आपको साफ जवाब देने के लिए शुक्रिया कहना चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!