राजस्थान चुनाव: मानवेन्द्र ने थामा कांग्रेस का हाथ, कमजोर पड़ी भाजपा

Edited By vasudha,Updated: 17 Oct, 2018 06:45 PM

bjp will weak in rajasthan elelction

पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र एवं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के विधायक मानवेन्द्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने से पश्चिम राजस्थान में भाजपा को आगामी विधानसभा चुनाव में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी...

नेशनल डेस्क: पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र एवं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के विधायक मानवेन्द्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने से पश्चिम राजस्थान में भाजपा को आगामी विधानसभा चुनाव में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। पिछले लोकसभा चुनाव में अपने पिता जसवंत सिंह को टिकट नहीं दिये जाने से आहत चल रहे सिंह ने उस समय भाजपा को झटका दिया है जब पार्टी को चुनाव में मजबूत नेताओं की जरुरत है।
PunjabKesari

जसवंत सिंह का राजपूत समाज में रहा दबदबा 
बाड़मेर से दो बार सांसद रहे जसवंत सिंह का राजपूत समाज में काफी दबदबा रहा है तथा मानवेन्द्र पहली बार विधान सभा चुनाव में उतरे और शिव विधान सभा क्षेत्र से जीत हासिल की। इसके बाद पार्टी से उनकी नाराजगी चलती रही लेकिन पार्टी उन्हें निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पायी। निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में उनके पिता की हार से और अधिक आहत हुये सिंह को मंत्रिमंडल में शामिल करने की चर्चायें चलती रही लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। 

PunjabKesari
मानवेन्द्र पत्नी को लड़ायेंगे चुनाव 
इस बीच सिंह पार्टी से अलग राह पर चल पड़े तथा पिछले माह स्वाभिमान रैली आयोजित कर पार्टी को छोडऩे का संकेत दे दिया था। इस क्षेत्र में कर्नल सोनाराम के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस काफी कमजोर हो गयी थी। लोकसभा चुनाव में जसवंत सिंह चार लाख वोट लाकर दूसरे स्थान पर रहे जबकि कांग्रेस का उम्मीदवार हरीश चौधरी तीसरे स्थान पर रहा। अभी यह माना जा रहा है कि मानवेन्द्र विधान सभा का चुनाव स्वयं नहीं लड़कर पत्नी को लड़ायेंगे तथा बाद में लोकसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमायेंगे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!