कर्नाटक उपचुनाव: बीजेपी ने उम्मीदवारों की सूची की जारी

Edited By vasudha,Updated: 16 Oct, 2018 04:58 PM

bjp releases list of candidates for the by elections in karnataka

कर्नाटक में तीन लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने जा रहे हैं। इसके लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई...

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में तीन लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने जा रहे हैं। इसके लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई। 
PunjabKesari

केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने बताया कि शिमोगा लोकसभा सीट पर वी. वाई राघवेंद्र और मांड्या से सिद्धारामेगौड़ा को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, बेल्लारी (सुरक्षित) लोकसभा सीट से जे. शांता को उम्मीदवार बनाया गया। श्रीरामुलू के बेल्लारी लोकसभा सीट से इस्तीफे के कारण यह सीट खाली हुई है।

PunjabKesari
बता दें कि कर्नाटक में 2 नवंबर को मतदान होगा और 6 को नतीजे आएंगे। इसके लिए राज्य में सियासी हलचल तेज हो चुकी है। राज्य में जनता दल एस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है।राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट भी जीत लेती है तो गठबंधन सरकार लोकसभा चुनावों तक चल सकती है। यदि उपचुनावों के बाद सरकार गिर जाती है तो भाजपा को इसका फायदा मिल सकता है।
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!