CBI विवाद: मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे आलोक वर्मा!

Edited By vasudha,Updated: 11 Nov, 2018 02:39 PM

alok verma will be join politics against modi government

देश की प्रमुख जांच एजेंसी सीबीआई के भीतर जारी विवाद थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। केंद्र सरकार द्वारा निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेजे जाने का जहां विपक्ष ने जमकर विरोध किया था...

नेशनल डेस्क: देश की प्रमुख जांच एजेंसी सीबीआई के भीतर जारी विवाद थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। केंद्र सरकार द्वारा निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेजे जाने का जहां विपक्ष ने जमकर विरोध किया था। तो वहीं माना जा रहा है कि आलोक वर्मा मोदी सरकार को मात देने के लिए राजनीति में उतरने जा रहे हैं। 
PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ जारी लड़ाई में आलोक वर्मा को मोहरा बना सकती है। भाजपा विरोधी एक गुट उन्हे दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट के लिए लड़ाने का प्रयास कर रहा है। दरअसल वर्मा ने केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उनका आरोप है कि  सभी नियम-कानूनों को दरकिनार कर उन्हें पद से हटाया  गया। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि वर्मा और सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना में खींचतान की वजह से दोनों को 23 अक्टूबर उनके अधिकार वापस ले कर छुट्टी पर भेज दिया गया था। दोनों ने एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने सिफारिश की थी कि वर्मा और अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया जाए और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम गठित की जाए। इसके कुछ घंटों बाद ही सरकार ने कार्रवाई की थी। 

PunjabKesari
वहीं कई राजनीतिक पार्टियों ने भी आलोक वर्मा को निदेशक पद से हटाए जाने का विरोध किया था। कांग्रेस पार्टी ने इस फैसले के विरोध में देशभर के सीबीआई कार्यालयों के बाहर धरना प्रदर्शन किया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस पूरे मामले को राफेल सौदे से जोड़ते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!