Latest News

हैमिल्टनः न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को ही दूसरे टेस्ट में शिकस्त के साथ दो मैचों की सीरीज 0-2 से गंवाने वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पर लगातार दूसरे टेस्ट में धीमी गति से ओवर फेंकने के लिए मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। वेस्टइंडीज ने पहला मैच पारी और 67 रन से गंवाया था जबकि दूसरे मैच में उसे 240 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। विंडीज टीम ने दोनों ही मैचों में धीमी गति से ओवर डाले और उसके कप्तान जेसन होल्डर को यह गलती दोहराने के लिए दूसरे मैच से निलंबित तक किया गया था। उनकी जगह दूसरे मैच में कार्यवाहक कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को भी धीमे ओवर के लिये जुर्माने झेलना पड़ा है।  

कीवी टीम ने मंगलवार को दूसरे मैच के चौथे ही दिन जीत अपने नाम कर ली। लेकिन विंडीका टीम को हार के साथ धीमे ओवर रेट के लिए भी जुर्माना झेलना पड़ गया। पहले मैच में कप्तान होल्डर पर धीमे ओवर रेट के लिए मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगाया गया था और उन्हें हैमिल्टन टेस्ट से निलंबित भी किया गया जबकि टीम के बाकी खिलाड़यिों पर मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया था। यह पहली बार नहीं है जब होल्डर को धीमे ओवर के लिये दोषी पाया गया। 

वह इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ सीरीका में भी यह सकाा पा चुके हैं। लेकिन दूसरे मैच में कार्यवाहक कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को भी इसी गलती के लिये मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। बाकी खिलाड़यिों पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगा है। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के अनुसार मेहमान टीम निर्धारित समय से दो ओवर पीछे थी। ब्रेथवेट ने अपनी गलती मान ली है इसलिए उनके खिलाफ आधिकारिक सुनवाई नहीं होगी। लेकिन यदि वह अब दोबारा यही गलती करते पाए गये तो उन्हें मैच निलंबन झेलना पड़ सकता है।