Latest News

भुवनेश्वर:  गत चैम्पियन अॉस्ट्रेलिया ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए जर्मनी को 3-0 से हराकर हाकी विश्व लीग फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां कल उसका सामना रियो ओलिंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना से होगा ।   वहीं जर्मन टीम मेजबान भारत से खेलेगी जिसे कल वर्षाबाधित सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने एक गोल से हराया था । लीग चरण में जर्मनी ने भारत को 2 - 0 से मात दी थी ।   

बेहतर मौसम में आज कलिंगा स्टेडियम पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में अॉस्ट्रेलियाई आक्रामकता का मुकाबला जर्मनी से था लेकिन  पूरे मैच में जर्मन टीम लय में नहीं दिखी। पहले दो क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद अॉस्ट्रेलिया ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में गोल दागे।   पहला गोल 42वें मिनट में डायलन वोदरस्पून ने किया जबकि जेरेमी हैवर्ड ने 5 मिनट बाद मिले पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर  बढत दुगुनी कर दी । आखिरी मिनट में आरान जालेवस्की ने एक और गोल करके टीम को 3 - 0 से जीत दिलाई।   

इससे पहले शुरूआती क्वार्टर में दोनों टीमों को मिले एक एक पेनल्टी कार्नर बेकार गए। दूसरे क्वार्टर में दुनिया की 5वें नंबर की टीम  जर्मनी को एक और पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर गोल नहीं हो सका। चौथे क्वार्टर में उसे 51वें और 56वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर भी बेकार गए।  इस मैच से पहले क्लासीफिकेशन मैच में बेल्जियम ने स्पेन को एक गोल से हराया। बेल्जियम के लिए एकमात्र गोल चौथे मिनट में सेबेस्टियन डोकीयेर ने किया। जर्मनी की टीम को इस मैच में अपनी बेंच स्ट्रैंथ के साथ उतरना पड़ा क्योंकि उसके पांच मुख्य खिलाड़ी अनफिट थे।