IPL 2019
International

इंटरनैशनल डेस्कः इस दुनिया में बहुत सारे किस्म के लोग रहते हैं जो कि अलग-अलग लाइफ लीड करते हैं । आपने अक्सर अपने चारों तरफ देखा ही होगा कोई अंधा होता है , कोई लंगड़ा तो कोई गूंगा और इसी तरह वह अपनी जिंदगी जीते हैं । आज हम आपको दुनिया के 3 ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी जिंदगी सचमुच अविश्वसनीय है ।

होऊ गोछु नामक इस बच्चे का 2003 में एक एक्सीडेंट हुआ था जिसके कारण उसके सर में इंफेक्शन फैल गया था इसी वजह से ऑपरेशन द्वारा इस बच्चे के आधे सर को हटा दिया गया था । लेकिन कॉस्मिक सर्जरी के द्वारा अब यह धीरे-धीरे ठीक हो रहा है।
PunjabKesari
जिस बॉडीबिल्डर को आज आप देख रहे हैं एक समय किसी खतरनाक बीमारी की वजह से उसके दिल को ट्रांसप्लांट करना था । जिसके कारण डॉक्टर्स ने इसे एक आर्टिफिशियल दिल लगाया जो कि आप इन के पीठ पर एक बैग में लटका रहता है । लेकिन एंड्रू ने कभी हार नहीं मानी और आज वह एक जबरदस्त बॉडी बिल्डर है ।
PunjabKesari
जॉर्जिया दुनिया में एकमात्र ऐसी जीवित इंसान है जो कि वैम्पायर जैसी जिंदगी जीती है । जब वह मात्र 12 वर्ष की थी तो इन्होंने इंसानों के खून की प्यास लगने शुरु हुई थी और 20 वर्ष की उम्र में इन्होंने धूप में जाना बंद कर दिया था । आज यह पैकेट से इंसानों का खून पीते हैं और धूप में बिल्कुल भी नहीं जाती ।

.
.
.
.
.