यहां तीसरा बच्चा पैदा करने पर दंपती को मिलेगा अनोखा उपहार

Edited By Isha,Updated: 01 Nov, 2018 05:23 PM

unique gift will be given to the couple on the birth of a third child here

इटली की जनवादी सरकार तीसरा बच्चा पैदा करने वाले दंपती को कृषि योग्य जमीन का टुकड़ा उपहार स्वरूप देने की योजना बना रही है जिसके जरिये तेजी से गिरते जन्मदर पर काबू पाने की कोशिश की जाएगी। हालांकि, इस योजना का लाभ सिर्फ उस

रोमः इटली की जनवादी सरकार तीसरा बच्चा पैदा करने वाले दंपती को कृषि योग्य जमीन का टुकड़ा उपहार स्वरूप देने की योजना बना रही है जिसके जरिये तेजी से गिरते जन्मदर पर काबू पाने की कोशिश की जाएगी। हालांकि, इस योजना का लाभ सिर्फ उस विदेशी दंपती को मिल सकेगा, जो कम से कम 10 वर्षों से इटली में रह रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फार राइट लीग पार्टी द्वारा तैयार इस योजना को आगामी बजट के मसौदे में शामिल कर लिया गया है। इसके तहत वर्ष 2019-21 के बीच तीसरा बच्चा पैदा करने वाले दंपती को 20 साल के लिए लीज पर जमीन का टुकड़ा दिया जाएगा। कृषि मंत्री जियान मार्को सेंटिनैओ ने कहा, ‘लोग कहते हैं कि इटली में बच्चे बहुत कम हैं। इस विचार को बदलना होगा। इसलिए, मंत्रालय मदद करना चाहता है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में, जहां लोगों में बच्चों के प्रति झुकाव अब भी है।’ पूरे यूरोप में इटली का जन्मदर बहुत कम है।

पिछले साल वहां केवल 4,64,000 बच्चों का पंजीकरण हुआ है, जो अब तक सबसे कम है। वहां बुजुर्गों की आबादी ज्यादा है। इस योजना को अल्ट्रा कैथोलिक परिवार मंत्री लोरेंजो फोंटाना का समर्थन है। उन्होंने कहा, ‘यह योजना सिर्फ विवाहित जोड़ों तक सीमित है।’ हालांकि, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि कानूनन नागरिक संघों को भी विवाहितों के अनुरूप अधिकार प्राप्त है।
 

 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!