संरा ने अमरीका के विरूद्ध ईरान की याचिका पर आई.सी.जे. के आदेश का किया समर्थन

Edited By Isha,Updated: 10 Oct, 2018 06:01 PM

un on the petition of iran against the usa the support of the order of

संयुक्त राष्ट्र (संरा) के महासचिव एंटोनिया गुतरेस ने अमेरिका के खिलाफ ईरान की याचिका पर अतंरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के आदेश का समर्थन किया है। संरा प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता से अमेरिका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय

न्यूयार्कः संयुक्त राष्ट्र (संरा) के महासचिव एंटोनिया गुतरेस ने अमेरिका के खिलाफ ईरान की याचिका पर अतंरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के आदेश का समर्थन किया है। संरा प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता से अमेरिका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय आदेश के बारे पूछे जाने पर उन्होंने यह प्रतिक्रिया व्यक्त की।  संवाद समिति ईरना ने संरा प्रवक्ता के हवाले से कहा, अंतरराष्ट्रीय न्यायालय इस संगठन के प्रमुख अंगों में से एक है।

महासचिव दृढ़ता से अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के काम की सुरक्षा में विश्वास करते हैं। प्रवक्ता ने कहा कि यह उनके लिए विशेष निर्णयों का समर्थन करना नहीं है। यह दो सदस्य देशों के बीच का विवाद है। हम इस प्रक्रिया का समर्थन कर रहे हैं जिसका अंतरराष्ट्रीय न्यायालय प्रतिनिधित्व करता है।

अमरीका के ईरान परमाणु समझौते के नाम से प्रसिद्ध संयुक्त व्यापक कार्रवाई योजना नाम वापस लेने के बाद और व्हाईट हाउस के ईरान के खिलाफ एकतरफा प्रतिबंधों को फिर से लागू करने के निर्णय लेने के बाद तेहरान ने द हेग स्थित आईसीजे में मुकदमा दायर किया था। इसपर आईसीजे ने खाद्य पदार्थाें, दवा, नागरिक उड्डयन तथा बैंकिंग लेनदेन की सुविधाओं पर से प्रतिबंध हटाने का अमेरिका को आदेश दिया था। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!