उधेड़बुन में ट्रंप, वली अहद को हत्यारा घोषित करे या सऊदी से संबंधों को बचाएं

Edited By Isha,Updated: 20 Nov, 2018 04:41 PM

trump dilemma preserve saudi alliance or declare prince a murderer

वॉशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में सऊदी अरब का हाथ होने की बात सामने आने के बाद अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस उधेड़बुन में हैं कि वह अमेरिका के करीबी सहयोगी

वॉशिंगटनः  वॉशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में सऊदी अरब का हाथ होने की बात सामने आने के बाद अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस उधेड़बुन में हैं कि वह अमेरिका के करीबी सहयोगी के साथ अपने संबंध को बचाएं या फिर हत्या के बारे में रियाद की बात को स्वीकार कर लें।  वह समझ नहीं पा रहे कि क्या संबंधों के ताक पर रखने का जोखिम उठाकर वह सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) के इस निष्कर्ष को स्वीकार कर लें कि सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान ने ही इस हत्या का आदेश दिया था।

खशोगी की इस्तांबुल में सऊदी अरब के दूतावास में दो अक्टूबर को हत्या के बाद से अमेरिकी राष्ट्रपति वली अहद मोहम्मद बिन सलमान पर हमला बोलने से बचते रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते सऊदी अरब के अभियोजक ने 21 संदिग्धों की गिरफ्तारी और 11 के खिलाफ आरोपों की घोषणा की थी। साथ ही उसने कहा था कि उनमें से पांच को मौत की सजा हो सकती है। इसी के साथ वॉशिंगटन ने वली अहद के दो शीर्ष सहयोगियों समेत हत्या में शामिल 17 सऊदी लोगों पर प्रतिबंधों की घोषणा की थी। दोनों ही पक्षों की ओर से इस साजिश के मास्टरमाइंड का नाम नहीं लिया गया है लेकिन वॉशिंगटन पोस्ट और न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक सीआईए को यह विश्वास है कि इसके पीछे वली अहद ही हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!