इन बाप-बेटों को जूते पहनने से लगता है डर, जानिए वजह...

Edited By Isha,Updated: 21 Sep, 2018 04:43 PM

these father sons seem to be scared to find shoes know the reason

ब्रिटेन में एक बाप-बेटे को जूते पहनने से डर लगता है। टॉम बेकर और उनके 9 साल के बेटे टिमूदी को जूते पहनने से डर लगता है। दोनों के पैरों को ऐसा हाल है कि देखने वाले भी डर जाते हैं। दोनों बाप-बेटे को दुनिया...

इंटरनेशनल डेस्कः  ब्रिटेन में एक बाप-बेटे को जूते पहनने से डर लगता है। टॉम बेकर और उनके 9 साल के बेटे टिमूदी को जूते पहनने से डर लगता है। दोनों के पैरों को ऐसा हाल है कि देखने वाले भी डर जाते हैं।


दोनों बाप-बेटों को दुनिया की सबसे दुर्लभ किस्म की बीमारी Pachyonychia Congenita है। दुनिया भर में अब तक 600 लोगों को यह बीमारी होने का मामला सामने आया है। इस बीमारी के कारण उन्हें काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari
साइंटिस्ट्स के मुताबिक, यह एक तरह का जेनेटिक डिसऑर्डर है, जो व्यक्ति के जीन्स को प्रभावित करता है। इस डिसऑर्डर से व्यक्ति के शरीर में Keratin नामक तत्व पैदा होता है, जो नाखूनों और चमड़ी में पाया जाता है।

इस बीमारी से परेशान टिम और उनके बेटे को हर हफ्ते अपने पैरों की चमड़ी कटवानी होती है। दोनों को इतना दर्द होता है कि वे सो भी नहीं पाते हैं। टॉम कहते हैं कि वे ज्यादा देर चल भी नहीं पाते हैं, क्योंकि ऐसा करने से उनके पैरों की चमड़ी टूटने लगती है और इसका दर्द असहनीय होता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!