उ. कोरिया से वार्ता पुनप्र्रारंभ करने के लिए तैयार है अमरीका

Edited By Isha,Updated: 20 Sep, 2018 01:35 PM

s korea is ready to resume talks with the us

परमाणु निरस्त्रीकरण के मुद्धे को लेकर उ. कोरिया और अमरीका की सहमति बन गई है। दोनो देशों ने परमाणु निरस्त्रीकरण के मुद्धे पर खुल कर चर्चा की  । अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को कहा कि

सोल/वाशिंगटनः परमाणु निरस्त्रीकरण के मुद्धे को लेकर उ. कोरिया और अमरीका की सहमति बन गई है। दोनो देशों ने परमाणु निरस्त्रीकरण के मुद्धे पर खुल कर चर्चा की । अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को कहा कि अमेरिका जनवरी 2021 तक उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण के उदेश्य को लेकर उसके साथ तत्काल वार्ता पुनप्र्रारंभ करने के लिए तैयार है। पोम्पियो ने कहा कि उन्होंने अगले सप्ताह न्यूयार्क में बैठक के लिए उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री रि योंग हो को आमंत्रित किया है जहां पर हम दोनों विश्व नेताओं के साथ संयुक्त राष्ट्र की बैठक में हिस्सा लेंगे।  

उन्होंने बताया कि संरा ने भी उत्तर कोरिया के प्रतिनिधियों को वियना में उत्तर कोरिया के लिए अमरीका  के विशेष प्रतिनिधि से सबसे पहले मिलने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने अमरीका तथा अंतरराष्ट्रीय निरीक्षकों की मौजूदगी में तोंगचांग-रि साइट को नष्ट करने की उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के फैसले का उल्लेख किया और कहा, इन महत्वपूर्ण प्रतिबद्धताओं के आधार पर अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ संबंधों को बेहतर बनाने के लिए तत्काल वार्ता आयोजित करने की तैयारी कर रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!