International

लंदनः पाकिस्तान में  विवादों में घिरी पाकिस्तानी के पूर्व क्रिकेटर  व   नेता  इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान को की किताब को लेकर भूचाल मचा हुआ है। रेहम को अपनी आत्मकथा रिलीज करने को लेकर जान से मारने की धमकी मिली है । इस आत्मकथा में रेहम खान ने अपने पूर्व पति और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चेयरमैन इमरान खान के संबंध में कई खुलासे किए हैं। रेहम की यह आत्मकथा उस समय रिलीज होने जा रही है, जब पाकिस्तान में आम चुनाव हो रहे हैं।

लंदन में एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया, 'मुझे आत्मकथा को रिलीज करने पर जान से मारने की धमकी मिली है। इसको लेकर मुझे बदनाम करने की भी धमकी दी गई। यह बेहद निराशा करने वाला है, लेकिन मैं आशावादी हूं। लिहाजा ऐसे चीजें मुझे जीवन में कभी नीचे नहीं ला सकती हैं।' हाल ही में रेहम खान ने अपनी आत्मकथा प्रकाशित करने की बात कही थी, जिसमें अपने पूर्व पति इमरान खान के बारे में कई अहम खुलासे किए हैं। रेहम का मानना है कि उनकी इस आत्मकथा के प्रकाशित होने से इमरान खान की हकीकत दुनिया जान जाएगी। इसका असर उनके राजनीतिक कॅरियर पर भी पड़ेगा। खासतौर पर पाकिस्तान में हो रहे आम चुनाव में उनको लंबा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

रेहम खान ने कहा, 'मेरी किताब की आलोचना इसलिए नहीं हो रही है कि यह लीक हो रही है, बल्कि इसलिए हो रही है कि इसमें हकीकत लिखी गई है। अगर मैं किताब नहीं भी लिखती, तो भी लोग हकीकत जानते हैं।' पत्रकार रेहम खान ने कहा कि इस किताब में हकीकत बयां की गई है, जिसके चलते सच्चाई को स्वीकार नहीं करने वाले लोग डरे हुए हैं।यह फैक्ट है कि सच्चाई हमेशा कड़वी होती है।उन लोगों को कभी किसी तरह का डर नहीं लगता है, जिनकी जिंदगी खुली किताब की तरह होती है।

 इंटरव्यू में रेहम खान ने पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ पर भी पलटवार किया।उन्होंने कहा, 'मुशर्रफ ट्वीट करते हैं कि महिलाओं को ऐसे नहीं बोलना चाहिए। रेहम ने सवाल किया कि आखिर इस बात का कौन फैसला लेगा कि क्या बोलना सही और क्या महिलाओं को बोलना या लिखना चाहिए? उनको समस्या इसलिए है, क्योंकि मैंने समाज के बंधनों को तोड़ा है। मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही है, लेकिन मैं अल्लाह के प्रति जवाबदेह हूं, न कि इन लोगों के प्रति।-'

.
.
.
.
.