पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने जाएंगे चीन

Edited By Isha,Updated: 26 Oct, 2018 05:48 PM

pakistan s prime minister imran khan will go to china next month

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने चीन की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे, जहां वह हर स्थिति में साथ रहने वाले इन दोनों देशों के बीच आर्थिक एवं सामरिक संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा करेंगे।

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने चीन की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे, जहां वह हर स्थिति में साथ रहने वाले इन दोनों देशों के बीच आर्थिक एवं सामरिक संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा करेंगे। विदेश मंत्रालय ने यहां एक बयान में कहा कि खान को चीन सरकार ने अपने यहां आने के लिए आमंत्रित किया है। प्रधानमंत्री 2-5 नवंबर तक चीन की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे। उनके साथ विदेश मंत्री समेत एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधमंडल भी होगा। 

विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह यात्रा दोनों के बीच निकटता और पारंपरिक गर्मजोशी का प्रतीक है जो पाकिस्तान-चीन की हर स्थिति में रणनीतिक सहकारी साझेदारी की विशेषता को प्रकट करता है। खान चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री ली केकियांग के साथ चर्चा करेंगे और दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों के सभी आयामों की समीक्षा करेंगे जिसका पारस्परिक विश्वास और समर्थन का लंबा इतिहास रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!