अगले हफ्ते ईरान पेश करेगा एक नया लड़ाकू विमान

Edited By Isha,Updated: 19 Aug, 2018 03:12 PM

iran will launch a new fighter aircraft next week

ईरान ने इस हफ्ते एक नया लड़ाकू विमान उतारने की घोषणा की है और अमेरिका एवं इस्राइल की ओर से आने वाले खतरों से निपटने के लिए मिसाइल मोर्चे पर खुद को दुरुस्त करेगा। तस्नीम समाचार एजेंसी ने रक्षा मंत्री के

तेहरानः ईरान ने इस हफ्ते एक नया लड़ाकू विमान उतारने की घोषणा की है और अमेरिका एवं इस्राइल की ओर से आने वाले खतरों से निपटने के लिए मिसाइल मोर्चे पर खुद को दुरुस्त करेगा। तस्नीम समाचार एजेंसी ने रक्षा मंत्री के हवाले से आज यह जानकारी दी। तस्नीम के मुताबिक टीवी पर कल प्रसारित हुए एक साक्षात्कार में रक्षा मंत्री अमीर हातमी ने कहा हमारी पहली प्राथमिकता हमारी मिसाइल क्षमता है और मिसाइल प्रतिरक्षा में दुश्मनों के प्रयासों को देखते हुए हमें इसे बढ़ाना होगा।’’  उन्होंने बताया कि नया लड़ाकू विमान च्च्नेशनल डिफेंस इंडस्ट्री डे’’ के दिन उड़ान भरेगा। यह दिन बुधवार को मनाया जाएगा।

हातमी ने कहा कि यह रक्षा कार्यक्रम मिसाइल हमलों की उन यादों से प्रेरित है जो 1980 में इराक के साथ चले आठ साल के युद्ध के दौरान ईरान को झेलने पड़े। साथ ही यह इस्राइल एवं अमेरिका से बार-बार मिल रही धमकियों से निपटने के लिए है जो इस्लामी गणराज्य से निपटने के लिए सभी विकल्प तैयार रहने’’ की बात कहते हैं। हातमी ने कहा, च्च्हमने ईरान-इराक युद्ध में सीखा था कि हम किसी पर नहीं बल्कि खुद पर ही निर्भर हो सकते हैं। हमने देखा कि हम जहां-जहां असमर्थ हैं वहां कोई हम पर दया नहीं दिखाने वाला। उन्होंने कहा, च्च्हमारे संसाधन सीमित हैं और हम न्यूनतम लागत पर सुरक्षा स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!