पाकिस्तानी डिप्लोमैट की इस हरकत से शर्मसार हुई इमरान सरकार (video)

Edited By Isha,Updated: 14 Sep, 2018 07:58 PM

imran sarkar embarrassed with this move of pakistan diplomat

ब्रिटेन में पाकिस्तान के उच्चायुक्त लंदन में हुए एक अवॉर्ड शो में मंच पर अजीबोगरीब व्यवहार करते हुए देखे गए, जिसके बाद उनके विदेश मंत्रालय उन्हें तलब किया है।

इंटरनेशनल डेस्कः ब्रिटेन में पाकिस्तान के उच्चायुक्त लंदन में हुए एक अवॉर्ड शो में मंच पर अजीबोगरीब व्यवहार करते हुए देखे गए, जिसके बाद उनके विदेश मंत्रालय उन्हें तलब किया है। यूके में पाकिस्तानी उच्चायुक्त साहिबजादा अहमद खान के व्यवहार से ना सिर्फ इमरान खान सरकार ने नाराजगी व्यक्त की है, बल्कि सोशल मीडिया पर भी लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है।


लंदन में आईपीपीए पुरस्कार समारोह, 2018 के दौरान अहमद खान ने अजीबोगरीब व्यवहार करते हुए हाथ में माइक लेकर कई विषयों पर बात की, जिसका उस प्रोग्राम से कोई ताल्लुक ही नहीं था। अहमद खान जब मंच पर पहुंचे और उन्होंने माइक हाथ में लिया और बेमतलब की चीजों का जिक्र करने लगे। उस वक्त उन्हें रोकना किसी बड़े टास्क से कम नहीं था। फिलहाल, अहमद खान से पाकिस्तान सरकार ने लिखित में जवाब मांगा है। यूके में डिप्लोमैट अहमद खान की इस हरकत के बाद नाराजगी व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्म कुरैशी ने उन्हें तलब किया है।

अपने डिप्लोमैट द्वारा लंदन के अवॉर्ड समारोह में की गई इस हरकत के बाद कुरैशी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मैं ब्रिटेन के हमारे उच्चायुक्त के कार्यों से निराश हूं और उन्हें पाकिस्तान लौटने और लंदन में आयोजित आईपीपीए पुरस्कारों में उनके व्यवहार के लिए स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है।" उधर, सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ मर्दान ने पार्टी की ओर से बयान जारी कर कहा कि इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के जरिए लंदन में उच्चायुक्त के अवॉर्ड समारोह में शामिल होने और अजीब व्यवहार किए जाने की जानकारी मिली है, जिस पर विदेश मंत्रालय विचार कर रहा है। वहीं, एक यूजर ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा कि यह (अहमद खान) मूर्ख अपनी कोठरी से बाहर निकला है, जिसने देश का नाम खराब करा दिया।
 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!