चुनाव आयोग ने लगाई इमरान खान को फटकार, कहा सही भाषा का करें इस्तेमाल

Edited By Isha,Updated: 20 Jul, 2018 12:26 PM

election commission rebukes imran khan says use correct language

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को चेतावनी दी है कि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए ‘‘अनुचित भाषा’’ का इस्तेमाल नहीं करें। आयोग ने इमरान

इंटरनैशनल डेस्कः  पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को चेतावनी दी है कि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए ‘‘अनुचित भाषा’’ का इस्तेमाल नहीं करें। आयोग ने इमरान को यह चेतावनी तब दी है जब पिछले दिनों उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थकों को ‘‘ गधा ’’ करार दिया था। 

अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण करने के लिए शरीफ और उनकी बेटी मरियम की पाकिस्तान वापसी से एक दिन पहले 12 जुलाई को इमरान ने कहा था हवाई अड्डे पर शरीफ का स्वागत करने के लिए जो भी जाएगा , वह ‘‘ निश्चित तौर पर गधा ’’ होगा। पीएमएल - एन कार्यकर्ताओं ने इमरान की टिप्पणी पर कड़ा विरोध जताया था और सीनेट के अगले सत्र में जमकर हंगामा हुआ था जिसमें दोनों पार्टियों ने एक - दूसरे पर खूब हमले बोले। 
PunjabKesari
‘डॉन न्यूज ’ की रिपोर्ट के मुताबिक  पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान के चुनाव प्रचार के दौरान अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने से रोक दिया है। चुनाव आयोग ने इमरान की ओर से अभद्र शब्दों के इस्तेमाल पर गौर किया और उन्हें निर्देश दिया कि वे आज आयोग के सामने पेश हों।  इमरान आयोग के सामने पेश नहीं हुए , लेकिन उनके वकील और पीटीआई के नेता बाबर अवान उनकी तरफ से सुनवाई के वक्त मौजूद थे।

सिंध प्रांत से आयोग के सदस्य अब्दुल गफ्फूर सूमरो की अगुवाइ्र वाले चार सदस्यीय आयोग ने अवान से कहा कि जब बड़े नेता ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं तो दुनिया में (पाकिस्तान की) अच्छी छवि नहीं जाती। अवान ने शुरु में इमरान की ओर से अभद्र शब्दों के इस्तेमाल का बचाव किया , लेकिन बाद में वह झुके और चुनाव आयोग को आश्वस्त किया कि उनके मुवक्किल निर्देशों का पालन करेंगे। आयोग ने अवान से कहा  कि आप अपने नोटिस पर ध्यान दीजिए , दूसरों को भी नोटिस भेजे जा रहे हैं।  अवान ने अपनी पार्टी के अध्यक्ष की तरफ से लिखित बयान सौंपा जिसमें कहा गया कि वह चुनाव आयोग के आदेशों का पालन करेंगे।  पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं।      

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!