इस बड़ी वजह के कारण 17 राज्यों ने ट्रंप प्रशासन पर किया मुकदमा

Edited By Isha,Updated: 27 Jun, 2018 01:22 PM

due to this great reason 17 states sued on trump administration

अमेरिका में वाशिंगटन , न्यूयॉर्क और कैलिर्फोनिया समेत 17 राज्यों ने अधिकारियों को आव्रजक परिवारों को फिर से मिलवाने के लिए मजबूर करने के प्रयास में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन पर

सिएटलः अमेरिका में वाशिंगटन , न्यूयॉर्क और कैलिर्फोनिया समेत 17 राज्यों ने अधिकारियों को आव्रजक परिवारों को फिर से मिलवाने के लिए मजबूर करने के प्रयास में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन पर मुकदमा दायर किया है। इन परिवारों को अमेरिका - मैक्सिको सीमा पर अलग कर दिया गया था।

कैलिर्फोनिया में एक संघीय न्यायाधीश ने मंगलवार को एक अलग लेकिन ऐसे ही एक मुकदमे पर आदेश दिया। सैन डिएगो में अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट न्यायाधीश डाना साब्रॉ ने सीमा अधिकारियों को आदेश दिया कि वह मंगलवार के आदेश से 30 दिन के भीतर बच्चों को उनके परिवार से मिलवाएं और अगर बच्चे की उम्र पांच साल से कम है तो 14 दिन के भीतर उन्हें उनके परिवार से मिलवाया जाए।
PunjabKesari
न्यायाधीश ने परिवारों को अलग करने पर राष्ट्रव्यापी आदेश भी दिया।अभी यह स्पष्ट नहीं है कि संघीय न्यायाधीश का यह आदेश राज्यों के मुकदमे पर कैसे असर डालेगा।  न्यू जर्सी के अटॉर्नी जनरल गुरबीर ग्रेवाल ने ईमेल से भेजे एक बयान में कहा कि परिवारों को अलग करने की प्रशासन की नीति निश्चित तौर पर क्रूर है। 

गौरतलब है कि आव्रजक अधिकारियों ने हाल के हफ्तों में 2,300 बच्चों को उनके माता -पिता से अलग कर दिया। जैसे ही रोते - बिलखते बच्चों की तस्वीरें और रिकॉॢडंग सामने आई तो दुनियाभर में इसे लेकर आक्रोश पैदा हो गया। सिएटल स्थित आव्रजक अधिकारी समूह ने वाशिंगटन में हिरासत में रह रहे शरणाॢथयों की ओर से सोमवार को मुकदमा दायर किया।  जिन राज्यों ने मुकदमा दायर किया है उनमें मैसाच्युसेट्स , कैलिर्फोनिया , डेलावेयर , आयोवा , इलिनोइस , मैरीलैंड , मिनेसोटा , न्यू जर्सी , न्यू मैक्सिको , न्यूयॉर्क , नॉर्थ कैरोलीना , ओरेगोन , पेन्सिलवेनिया , रोड आइलैंड , वरमॉण्ट , वर्जीनिया और वाशिंगटन शामिल हैं।      

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!