अमरीका की मांगे मानना ईरानी लोगों के लिए फायदेमंद : पोम्पिओ

Edited By Isha,Updated: 23 May, 2018 12:30 PM

america s demands are beneficial for iranian people pompeo

ईरान की सरकार के लिए 12 मांगे तैयार के बाद अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि ‘इन साधारण मांगों’ को पूरा करने से ईरानी लोगों को बहुत हद तक फायदा होगा। सोमवार को

वाशिंगटनः ईरान की सरकार के लिए 12 मांगे तैयार के बाद अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि ‘इन साधारण मांगों’ को पूरा करने से ईरानी लोगों को बहुत हद तक फायदा होगा। सोमवार को अपने पहले विदेश नीति भाषण में पोम्पिओ ने मांग की कि ईरान परमाणु हथियार हासिल करने की अपनी महत्वाकांक्षा को छोड़े दे, क्षेत्र को अस्थिर करने के अपने कथित आचरण को खत्म करे और यूरेनियम संवर्धन बंद करे।

उन्होंने भारत समेत यूरोपीय सहयोगियों, वैश्विक साझेदारों और दोस्तों से समर्थन मांगा। पोम्पिओ ने विदेश मंत्रालय के संवाददाता सम्मेलन में कल कहा, ‘‘ये साधारण मांगे हैं जिन्हें ईरानी सरकार आसानी से मान सकती है और इससे ईरानी लोगों को काफी हद तक फायदा होगा। 

विदेश मंत्री ने कहा कि हमने जो मांगे रखी हैं वे स्पष्ट हैं और ऐसी हैं जो हम दुनिया के किसी भी देश के सामने रखते। इसमें ऐसे आचरण को रोकना शामिल है जो इसके पड़ोसियों और दुनिया के अन्य हिस्सों को खतरे में डालता हो। पोम्पिओ ने अपने प्रमुख भाषण में ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगाने की धमकी दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!