Kundli Tv- अशुभ हो सकता है दीपिका और रणवीर का गठबंधन !

Edited By Pardeep,Updated: 15 Nov, 2018 03:11 PM

deepika and ranvir alliance will remain inauspicious

भारत के दो सबसे प्रिय सितारे अापस में प्रेम का गठबंधन कर रहे हैं। 'बाजीराव मस्तानी' की यह जोड़ी विवाह के सूत्र में बंध चुकी है। यह विवाह दो संप्रदायों के अलग-अलग रीति-रिवाजों से हुआ है। इसी कारण इस विवाह में दो दिन का अायोजन किया गया है। एक तरफ...

धर्म डेस्क : बॉलीवुड की इस साल की सबसे चर्चित रणवीर और दीपिका की शादी विभिन्न ज्योतिष कारणों के कारण अशुभ ग्रहों के साए में है। आइए, आपको बताते हैं वे ऐसे कौन-से ज्योतिष कारण हैं, जिनके चलते शादी के बाद दीपिका और रणवीर में अलगाव और दूरियां बढ़ सकती हैं। हम यहां ये साफ कर दें कि ज्योतिष में संबंधों में खटास के बाद तलाक और एक-दूसरे से दूरी की गणना ग्रहों की स्थिति के हिसाब से होती है। हालांकि, इन दोनों की जन्म कुंडली में तलाक के संकेत नहीं मिलते, लेकिन दीपिका की कुंडली में ग्रहों की स्थिति दोनों के बीच अलगाव के संकेत जरूर दे रही हैं, यानी ऐसा हो सकता है कि प्रोफेशल कमिटमेंट्स के चलते दोनों को लंबे समय तक एक-दूसरे से दूर रहना पड़े। आइए, अब आपको बताते हैं कि दीपिका और रणवीर की शादी के समय ग्रहों की स्थिति क्या है और इस स्थिति का दोनों की शादी पर क्या प्रभाव पड़ेगा। 
PunjabKesari

1. महिला की कुंडली में शादी का कारक ग्रह बृहस्पति 12 नवंबर को अस्त हो गया है। ज्योतिष की भाषा में इसे तारा डूबना कहते हैं। हिंदू मान्यता के अनुसार, तारा डूबा होने पर शादी जैसे शुभ कार्यों से संकोच किया जाता है। लेकिन इन दोनों की शादी के वक्त तारा डूबने के नकारात्मक परिणाम सामने आ सकते हैं।

2. इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, दीपिका का जन्म 5 जनवरी, 1986 को 2:39 मिनट पर कोपनहेगन में हुआ है। दीपिका की कुंडली तुला लग्न की है, जिसमें सातवें घर (शादी वाला घर) में राहु विराजमान हैं। राहु की सातवें घर में उपस्थिति को शादीशुदा जिंदगी में अलगाव का कारक माना गया है। 

PunjabKesari

3. दीपिका की कुंडली में पति का कारक ग्रह बृहस्पति मकर राशि में बैठा है। मकर राशि में बृहस्पति की नीच राशि है, लिहाजा पति के कारक ग्रह बृहस्पति के नीच राशि में बैठने को महिला की शादीशुदा जिंदगी के लिए शुभ नहीं माना जाता। 

4. दीपिका की कुंडली में सातवें घर का मालिक मंगल अशुभ ग्रहों राहु और केतु के मध्य फंसा हुआ है। शादी के घर के मालिक मंगल की स्थिति कमजोर होने के कारण भी वैवाहिक संबंधों में दिक्कतें आ सकती हैं। 

5. दीपिका की कुंडली में पांचवें भाव (संतान का भाव) का मालिक शनि अपने से 10वें घर में बैठा है, यानी शादी के बाद संतान प्राप्ति में दीपिका को दिक्कतें आने की संभावना है और दोनों को संतान प्राप्ति के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।
PunjabKesari


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!