फेसबुक, ट्विटर अकाऊंट के जरिए पब्लिक से जुड़ी जानकारी करेगा शेयर

Edited By Priyanka rana,Updated: 15 Nov, 2018 09:12 AM

municipal corporation

नगर निगम जल्द ही सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवाएगा।

चंडीगढ़(राय) : नगर निगम जल्द ही सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवाएगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा फेसबुक और ट्विटर पर अकाऊंट बनाए जाएंगे और नगर निगम पब्लिक से जुड़ी जानकारी समय-समय पर फेसबुक और ट्विटर पर शेयर भी करेगा। ताकि शहर के लोगों को डिवैल्पमैंट से जुड़े कामों की जानकारी मिलती रहे। 

वहीं साथ में अगर किसी शहरवासी को नगर निगम के संबंधित विभाग से कोई शिकायत यां कोई समस्या होगी जिसका हल नहीं हो पा रहा होगा तो वह भी इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर निगम को शिकायत यां समस्या से रूबरू करवा सकेगा। निगम के आला अधिकारियों के मुताबिक शिकायत या समस्या पर तुरंत कार्रवाई करवाई जाएगी। सोशल मीडिया पर अकाऊंट बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है और जल्द इस संबंध में अकाऊंट बना दिए जाएंगे।

वैबसाइट को दी जा रही नई लुक :
निगम अपनी वैबसाइट को भी नया लुक देने में लगा हुआ है। हालांकि इस नई वैबसाइट में अभी भी कई ऐसा प्वाइंट हैं, जिन पर क्लिक करने पर वह ओपन नहीं होते लेकिन निगम के अधिकारियों की मानें तो जल्द इस समस्या को सुलझा लिया जाएगा और आने वाले कुछ दिनों में जो भी कोई वैबसाइट को ओपन करेगा उसे वैबसाइट का नया अवतार देखने को मिलेगा। 

अभी फिलहाल नई वैबसाइट के अलावा पुरानी वेबसाइट की ऑप्शन भी उपलब्ध है। वहीं जो नई वैबसाइट बनाई गई है वह अग्रेजी, हिंदी और पंजाबी तीनों भाषाओं में काम करेगी। शहर के लोग अपनी रुचि मुताबिक भाषा का चयन कर वैबसाइट को ऑप्रेट कर सकते हैं।

सोशल मीडिया पर हैं ज्यादातर लोग, होगा फायदा :
नगर निगम का सोशल मीडिया पर आने का फैसला बेशक देरी से दिया गया है लेकिन अगर सोशल मीडिया में बनाए गए अकाऊंट को रोजाना चैक और अपडेट किया गया तो इससे शहर के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। 

आज के इस डिजिटल युग में 90 प्रतिशत लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं। नगर निगम का सोशल मीडिया में आ जाने से लोग तुरंत अपनी समस्या को निगम के पेज पर अपलोड कर सकेंगे, जिससे निगम अधिकारियों तक भी लोगों से जुड़ी शिकायतें यां समस्याएं निगम के पास तुरंत पहुंच जाएंगी और जिसका हल भी समय रहते करवाया जा सकेगा।

ऑनलाइन कर सकते हैं शिकायत :
शहर के लोग नई वैबसाइट पर भी ऑनलाइन शिकायत यां समस्या के बारे में निगम को बता सकते हैं। जिसके लिए नगर निगम द्वारा अलग से एक ऑप्शन दी गई है, वहीं शिकायत दर्ज करवाने के लिए टोल फ्री नंबर भी दिया गया है। 

साथ ही फेसबुक और ट्विटर अकाऊंट की ऑप्शन भी वैबसाइट में देखने को मिलेगी। हालांकि फेसबुक और ट्विटर की ऑप्शन ने अभी काम करना शुरू नहीं किया है लेकिन निगम के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जल्द सभी ऑप्शन काम करना शुरू कर देंगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!