भारतीय महिलाओं को झटका, दुनिया से खत्म हो जाएगा सोना!

Edited By jyoti choudhary,Updated: 15 Jul, 2018 10:38 AM

indian women will shock the world will end up with gold

भारतीय महिलाओं को इस खबर से झटका लग सकता है। खनन (माइनिंग) क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि सोने के खनन के लिए नई जगहों की खोज नहीं होने के कारण ऐसा दिन भी आ सकता है कि दुनिया से सोना खत्म होने के आसार हैं।

बिजनेस डेस्कः भारतीय महिलाओं को इस खबर से झटका लग सकता है। खनन (माइनिंग) क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि सोने के खनन के लिए नई जगहों की खोज नहीं होने के कारण ऐसा दिन भी आ सकता है कि दुनिया से सोना खत्म होने के आसार हैं।

गोल्डकॉर्प के चेयरमैन इयान टेलफर का कहना है कि सोने का खनन चरम पर पहुंच चुका है। ऐसा होने का मतलब है कि दुनिया में जो भंडार था उससे सप्लाई अब गिरावट का रुख करेगी। टेलफर ने अनुमान जताया कि 2019 तक पीक गोल्ड पर पहुंच जाएंगे। सोने की खनन इंडस्ट्री से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है कि पीक गोल्ड वह स्तर है, जिसके बाद सोने की सप्लाई गिरने लगेगी। उनका कहना है कि यह स्तर बहुत जल्दी आने वाला है। इयान टेलफर का कहना है कि पिछले 40 साल में सोने का उत्पादन बढ़ता रहा है मगर अब यह बहुत जल्द गिरावट का रुख करने वाला है। 

हिन्दुस्तानी शादियों की रौनक होगी फीकी
इस खबर की सच्चाई आने वाले समय में साबित हो जाएगी मगर सोचने वाली बात यह है कि ऐसा हुआ तो हिन्दुस्तानी शादियों की रौनक फीकी हो जाएगी। भारतीय औरतों में जो सोने को लेकर क्रेज है, उन पर क्या असर होगा। बिना सोने के रईसी का पैमाना क्या रह जाएगा। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!